श्रीगंगानगर

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Shriganganagar News
  • राजस्थानी और पंजाबी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच महाविद्यालय की 132 छात्राओं को किया सम्मानित
--Advertisement--

राजस्थानी और पंजाबी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच महाविद्यालय की 132 छात्राओं को किया सम्मानित

भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर डॉ.राधाकृष्णन कन्या महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 07:30 AM IST
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

डॉ.राधाकृष्णन कन्या महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह गुरुवार को हुआ। इस मौके पर छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से समां बांधे रखा। करीब 105 छात्राओं को स्मृति चिन्ह व 27 छात्राओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अंधविद्यालय के संस्थापक स्वामी ब्रह्मदेव महाराज ने कहा कि स्कूल तराशकर बच्चों को कॉलेज भेजता है।

कॉलेज बच्चों को दिशा प्रदान करता है और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मां बाप को अच्छे बच्चे व बच्चों को अच्छे मां बाप भाग्य से मिलते हैं। उन्होंने कहा कि जिस घर में धर्म योगी महिला व कर्म योगी पुरुष होंगे तो वो देश कभी भी नीचे नहीं जा सकता है। समारोह की शुरुआत अतिथियों ने मां सरस्वती व डॉ. राधाकृष्णन की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित व फूल मालाएं अर्पित कर की गई।

छात्राओं ने लोक कलाओं की प्रस्तुतियां देकर समां बांधा

समारोह में सांस्कृृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में कुसुम शर्मा ने राजस्थान गीत लहरियो पर शानदार प्रस्तुति दी। इसके बाद दिव्या बेगड़ ने स्वेग से करेंगे सबका स्वागत..., रूबिंद ने रिश्ते आए सी बड़े..., शिल्पा एंड सोनिया, राजस्थान रॉयल ग्रुप, शीनम मिड्ढा ने नींबूड़ा-नींबूड़ा गाने पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी का ध्यान आकर्षित किया। इसी कड़ी में प्रगति ने हरियाणी व सबसे अंत में महाविद्यालय का प्रसिद्ध गिद्दा प्रस्तुत कर खूब वाहवाही बटोरी।

आरएएस की पाठ्यक्रम सामग्री निशुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा

समारोह में अशोक मीणा ने कहा कि आगामी साल में होने वाले समारोह में सम्मानित होने वाली छात्राओं को आरएएस पाठ्यक्रम सामग्री निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। धनधन बाबा दीप सिंह गुरुद्वारा के सेवादार तेजेंद्रपाल सिंह टिम्मा ने बताया कि कुछ दिनों पहले लोहड़ी धीयां दी कार्यक्रम हुआ, जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने निस्वार्थ भाव से सेवा की। उन्होंने कहा कि बेटियों को कभी भी कोई सहायता की जरूरत हो तो वह प्ले स्टोर से पूजन नामक एप डाउनलोड कर ले। इस पर अपने पते के साथ अपनी बात लिखकर सब्मिट कर दें। समारोह में धनधन बाबा दीप सिंह गुरुद्वारा समिति की ओर से छात्राओं को सम्मानित किया गया। उदयपाल झाझडिय़ा ने कहा कि जिले में इस महाविद्यालय की छात्राओं की ओर से हर साल सबसे ज्यादा रक्तदान किया जाता है। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रेम अग्रवाल, प्राचार्य हंसराज यादव भी मौजूद थे। महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष हरबंस लाल, सचिव राजेश कुमार, निदेशक केएल यादव, कोषाध्यक्ष रविंद्र कुमार, प्राचार्य जीपी माथुर, उप प्राचार्य विनोद शर्मा सहित काफी संख्या में अभिभावक व छात्राएं उपस्थित रहे।

X
Click to listen..