• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Shriganganagar News
  • श्रीगंगानगर में मेडिकल कॉलेज बनाने को विधानसभा में उठाऊंगा मुद्दा: बेनीवाल
--Advertisement--

श्रीगंगानगर में मेडिकल कॉलेज बनाने को विधानसभा में उठाऊंगा मुद्दा: बेनीवाल

भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर नागौर जिले के खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि वे शीघ्र राज्य में तीसरे...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 07:30 AM IST
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

नागौर जिले के खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि वे शीघ्र राज्य में तीसरे मोर्चे का गठन करेंगे, जो भाजपा और कांग्रेस को परास्त करेगा। भास्कर से हुई बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने, किसानों के कर्ज माफी, किसानों को फसल के लागत मूल्य का डेढ़ गुणा देने, बेरोजगारी भत्ता 10 हजार रुपए देने सहित चुनिंदा मांगों को लेकर प्रदेश भर में किसान हुंकार रैली कर रहे हैं। इस कड़ी में 4 फरवरी को बीकानेर में महारैली होगी। इसके बाद सीकर व जयपुर में भी रैली की तैयारी है। उन्होंने श्रीगंगानगर में मेडिकल कॉलेज बनाने के मुद्दे को विस में उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने एक सवाल पर स्पष्ट किया कि वे मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, लेकिन मोर्चे के गठन पर सीएम पद के उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि बीकानेर हुंकार महारैली में लाखों लोग आएंगे। इससे पहले बाड़मेर में बड़ी तादाद में किसानों का जुटना यह संकेत करता है कि लोग दोनों पार्टियों से त्रस्त हैं।

विधायक बेनीवाल बोले-किरोड़ीलाल मीणा खुले तौर पर उनके साथ

बेनीवाल ने कहा कि किरोड़ीलाल मीणा खुले तौर पर उनके साथ हैं। इसके अलावा भी कई बड़े नेता उनके संपर्क में हैं। भाजपा से खफा चल रहे घनश्याम तिवाड़ी कितनी मित्रता निभाएंगे, इस पर उन्होंने कहा कि अगर वे बीकानेर रैली में आते हैं तो समझा जाएगा कि भविष्य में साथ देंगे। हुंकार रैली के एजेंडे के सवाल पर उन्होंने कहा कि टोल टैक्स मुक्त राजस्थान होना चाहिए। उन्होंने शक्तिशाली लाेकायुक्त की बात करते हुए कहा कि वर्तमान लोकायुक्त महज डाकिए का काम कर रहा है।

मेडिकल कॉलेज की मांग के धरने पर पहुंचे, कई इलाकों में की सभाएं

विधायक बेनीवाल अंबेडकर सकिल स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर चल रहे धरने पर पहुंचे और धरनार्थियों को आश्वासन दिया कि वे विधानसभा में यह मुद्दा प्रमुखता से उठाएंगे। धरने पर देवकरण नायक, बंटी मौर्य, रमेश नायक, मोनू सहारण, हरकेवल सिंह मोहनपुरा, मोहनलाल गुप्ता, सुरेन्द्र स्वामी आदि ने बेनीवाल के सहयोग पर अभिनंदन किया। उन्होंने राज्यसभा चुनावों में जमींदारा पार्टी के साथ भाजपा सरकार के सौदेबाजी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इतिहास में पहली बार हुआ कि नगर निकाय मंत्रालय ने सेठ मेघराज जिंदल जल निकासी योजना के 10 करोड़ रुपए ब्याज सहित दानदाता बीडी अग्रवाल को लौटा दिए। बाद में उन्होंने नेतेवाला, मिर्जेवाला, मोहनपुरा, झाझड़ियांवाली, सीसी हैड, फौजूवाला, अनूपगढ़, नाहरांवाली, घड़साना में सभा की।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..