Hindi News »Rajasthan »Shriganganagar» आजाद सिनेमा रेलवे फाटक बंद करने की तैयारी स्टेशन के अधीक्षक ने कलेक्टर से मांगी अनुमति

आजाद सिनेमा रेलवे फाटक बंद करने की तैयारी स्टेशन के अधीक्षक ने कलेक्टर से मांगी अनुमति

भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर रेलवे द्वारा आजाद टाकीज रेलवे फाटक बंद करने की प्रशासन से अनुमति मांगी गई है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 07:30 AM IST

भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

रेलवे द्वारा आजाद टाकीज रेलवे फाटक बंद करने की प्रशासन से अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिलने के बाद इस फाटक को बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस लाइन, करणी मार्ग व पंजाब की ओर से आने-जाने के लिए लोगों को पुरानी शुगर मिल के पास बने आरयूबी व करणी मार्ग पर बने आरओबी से होकर निकलना पड़ेगा। सूचना मिलते ही रेलवे फाटक के पास बीते कई सालों से दुकान कर रहे लोगों में आक्रोश फैल गया। सभी की एक ही चिंता था कि फाटक बंद हो जाएगा कि परिवार का पालन पोषण कैसे होगा। हुआ यूं कि रेलवे मंडल बीकानेर के डीआरएम एके दूबे के निर्देश पर श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन अधीक्षक डीके त्यागी ने कलेक्टर से मिलकर फाटक को बंद करने की स्वीकृति मांगी। इस पर कलेक्टर ने इस संबंध में राज्य सरकार से मार्गदर्शन लेने के बाद ही निर्णय की बात कही। त्यागी ने बताया कि आरयूबी व आरओबी का निर्माण पूरा हो चुका है। इसे ध्यान में रखते हुए अब आजाद सिनेमा के पास बने रेलवे फाटक को बंद किया जाना है।

पूरा हो चुका आरओबी व आरयूबी का निर्माण, अब राज्य सरकार से लेंगे मार्गदर्शन

आयुक्त ने डिस्कॉम निदेशक को लिखा| पहले नगरपरिषद के नाम जमीन आवंटित करे

नगर परिषद आयुक्त सुनीता चौधरी ने प्रबंध निदेशक जोधपुर डिस्कॉम को एक पत्र प्रेषित किया है। इसमें आयुक्त ने पावर हाउस गेट से रेलवे अंडर पास तक 350 मीटर जमीन परिषद को हस्तांतरित करने की बात कही है। इसके बाद ही यहां कारपेट सड़क का निर्माण किया जा सकेगा। आयुक्त चौधरी ने यह भी लिखा कि पावर हाउस से सड़क निकलने के बाद सैकड़ों दुकानदारों का रोजगार बाधित नहीं होगा। साथ ही मिनी सचिवालय तक आवाजाही आसान हो जाएगी।

फाटक बंद होने से दुकानदार हो जाएंगे बेरोजगार, शहर से पंजाब आने-जाने वाले को होगी परेशानी

दुकानदारों की चिंता बढ़ी| राहत की आस में जोधपुर रवाना, लेंगे कोर्ट का सहारा

रेलवे द्वारा आजाद रेलवे फाटक बंद करने की बात सामने आते ही यहां करीब 20 से 25 साल से दुकानों के माध्यम से परिवार पाल रहे दुकानदारों की चिंता बढ़ गई। दुकानदारों ने आयुक्त सुनीता चौधरी से मुलाकात कर समस्या के निराकरण की मांग की। अनेक दुकानदार वार्ड 40 पार्षद संदीप शर्मा के साथ जोधपुर रवाना हो गए। पार्षद शर्मा ने बताया कि इस संबंध में ऊर्जा मंत्री व डिस्कॉम एमडी से पूर्व में भी निवेदन किया गया था।

आजाद टाकीज रेलवे फाटक के बंद होने से सैकड़ों दुकानदार बेरोजगार हो जाएंगे। वहीं शहर से पंजाब की ओर से आने-जाने के लिए लोगों को पुरानी शुगर मिल के पास बने आरयूबी व करणी मार्ग पर बने आरओबी से होकर निकलना पड़ेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shriganganagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×