• Home
  • Rajasthan News
  • Shriganganagar News
  • चानणाधाम व अलीपुरा में लगे शिविर, खाद्य सुरक्षा में जोडे़ नाम
--Advertisement--

चानणाधाम व अलीपुरा में लगे शिविर, खाद्य सुरक्षा में जोडे़ नाम

उपखंड क्षेत्र में न्याय आपके द्वार अभियान मंगलवार से प्रारंभ हुआ। पहले दिन चानणा धाम में आयोजित शिविर में 16...

Danik Bhaskar | May 02, 2018, 06:10 AM IST
उपखंड क्षेत्र में न्याय आपके द्वार अभियान मंगलवार से प्रारंभ हुआ। पहले दिन चानणा धाम में आयोजित शिविर में 16 रेवेन्यु केस, 4 रास्ते के प्रकरणों का निस्तारण हुआ। इसके अलावा 50 लोगों को पात्र मानकर खाद्य सुरक्षा में नाम जोड़ा गया। एसडीएम संदीप काकड़, तहसीलदार संजय अग्रवाल, सरपंच अशोक कुमार, ब्लाॅक चिकित्सा अधिकारी मुकेश मित्तल सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। शिविर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे। उपखंड अधिकारी संदीप काकड़ ने बताया कि राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार-2018 के अभियान एक मई से 29 जून 2018 के मध्य उपखंड की 36 ग्राम पंचायतों के अटल सेवा केंद्रों में आयोजित किए जाएंगे। 2 मई को नरसिंहपुरा, 3 मई राजपुरा, 4 मई जीवनदेसर, 8 को तामकोट, 9 को 83 एलएनपी, 10 को जलौकी, 11 को 54 एलएनपी, 15 को 4 जेजे, 16 को रिड़मलसर, 17 को 20 बीबीए प्रथम, 18 को रतनपुरा, 22 को 16 बीबी, 23 को बींझबायला, 24 को 8 एनएन, 25 को मांझुवास, 29 को घमूड़वाली, 30 को डेलवां, 31 मई को 19 बीबी, 1 जून को फरसेवाला, 5 जून को रत्तेवाला, 6 को 69 एलएनपी, 7 को घुद्दुवाला, 8 को फकीरवाली, 12 को 5 केके, 13 को 1 पीएस, 14 को 34 एलएनपी, 15 को 39 आरबी, 19 को 4 बीबी, 20 को 3 आरबी-ए, 21 को सावंतसर, 22 को 23 बीबी, 26 को 11 ईईए, 27 को 7 डीडी, 28 को 35 बीबी तथा अंतिम शिविर 29 जून को 5 बीबी-ए में होगा।

न्याय आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारंभ, 42 इंतकाल दर्ज, दो घर रोशन

सादुलशहर| राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलवार को गांव अलीपुरा के अटल सेवा केंद्र में हुआ। सरपंच संतोष देवी की अध्यक्षता में लगे शिविर में कार्यवाहक तहसीलदार प्रभजोत सिंह गिल ने ग्रामीणों के अभाव-अभियोग सुने। शिविर में 42 इंतकाल दर्ज हुए। खाता विभाजन 1, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र 2, स्थगन आदेश 1, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने के लिए 25 आवेदन मिले। आयुर्वेदिक चिकित्सक जितेंद्र वर्मा व डॉ. विरेंदर सिंह ने रोगियों की जांच कर निशुल्क दवाइयां प्रदान की। विद्युत निगम के एईएन ओपी बेनीवाल, जेईएन प्रदीप चौधरी ने 5 उपभोक्ताओं के खराब मीटर बदलवाकर नए लगवाए। बीपीएल एवं एपीएल आवेदकों के एक-एक नए कनेक्शन ऑर्डर उपभोक्ताओं को देने के साथ-साथ कनेक्शन भी कर दिए गए।

अनूपगढ़ : प्रशासन आपके द्वार शिविर में विधायक ने सामुदायिक भवन के लिए दिए 6 लाख

अनूपगढ़| ग्राम पंचायत 9 एमबी में लगे राजस्व शिविर प्रशासन आपके द्वार में विधायक शिमला बावरी ने आबादी के 30 पट्टों का वितरण किया और विधायक कोष से 6 लाख की लागत से सामुदायिक भवन के निर्माण की घोषणा की। इसमें भवन निर्माण और चारदीवारी का विस्तार किया जाएगा। शिविर में रास्ता संबंधी समस्याओं का निस्तारण, विद्युत संबंधी कनेक्शन बिल अधिक आने का समाधान सहित विभिन्न समस्याओं का निस्तारण मौके पर करवाया गया। इस दौरान उपखंड अधिकारी, मनमोहन मीणा, तहसीलदार चंद्रसेन, सरपंच कमला रोज, जगदीश जाखड़, केशव पारीक, छोटूराम बावरी, विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

3 ओ में जनसुनवाई शिविर आयोजित, मौके पर बड़ा ट्रांसफार्मर बदलवाकर ग्रामीणों को दी राहत

श्रीकरणपुर| तहसील की ग्राम पंचायत 3 ओ में मंगलवार को एसडीएम मुकेश बारेठ की अध्यक्षता में न्याय आपके द्वारा जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें राजस्व दावों, विभाजन व नामांतरण किए गए। ग्रामीणों की मांग पर मौके पर छोटे ट्रांसफार्मर को बदलकर बड़ा ट्रांसफार्मर लगाया गया। जानकारी अनुसार शिविर में एसडीएम कोर्ट के 3 राजस्व दावों का निस्तारण,17 नामांतरण, 4 खाता विभाजन किए गए। वहीं ग्रामीणों द्वारा गांव के विद्युत लोड को देखते हुए बड़ा ट्रांसफार्मर बदलने की मांग पर विद्युत विभाग के सहायक अभियन्ता पुष्पेंद्रसिंह ने मौके पर ही बड़ा विद्युत ट्रांसफार्मर लगवाकर राहत दी। जलदाय विभाग के अधिशाषी अधिकारी जीडी सिंह ने पीने के पानी की आपूर्ति सही रखने के लिए सहायक अभियन्ता भजनलाल यादव को निर्देश दिए। शिविर में अति जिला कलक्टर नखतदान बारहेठ ने लोगों की समस्याएं सुनते हुए अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। वहीं चिकित्सा विभाग की टीम ने एंटी लार्वा की कार्यवाही की। शिविर में तहसीलदार अमरसिंह, नायब तहसीलदार विश्व प्रकाश सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

रायसिंहनगर : राजस्व शिविर में 91 प्रकरणों का निस्तारण

रायसिंहनगर|
ग्राम पंचायत कीकरवाली में मंगलवार को अटल सेवा केन्द्र में राजस्व शिविर आयोजित किया गया। इसमें कीकरवाली व गंगूवाला के ग्रामीणों के कुल 91 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया। शिविर में पहुंचे राजस्व मंडल अजमेर के सदस्य विजय सोनी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविरों में मौके पर ही राजस्व सहित अन्य समस्याओं का निस्तारण कर परिवादी का राहत दें। इस दौरान शिविर में एसडीएम सत्यवीर यादव व तहसीलदार ओमप्रकाश जांगिड़ सहित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।