• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Shriganganagar News
  • किसान नेताओं व ट्रैक्टर ट्राली यूनियन में बनी सहमति, नई धान मंडी के एक ब्लॉक से ट्रक करेंगे उठाव
--Advertisement--

किसान नेताओं व ट्रैक्टर ट्राली यूनियन में बनी सहमति, नई धान मंडी के एक ब्लॉक से ट्रक करेंगे उठाव

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर नई धानमंडी में लगी गेहूं की धान उठाकर राहत देने के लिए अब मंडी में सर्वाधिक धांग...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 06:10 AM IST
किसान नेताओं व ट्रैक्टर ट्राली यूनियन में बनी सहमति, नई धान मंडी के एक ब्लॉक से ट्रक करेंगे उठाव
भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

नई धानमंडी में लगी गेहूं की धान उठाकर राहत देने के लिए अब मंडी में सर्वाधिक धांग वाले ब्लॉक में से गेहूं उठाने का काम ट्रकों के जरिए तथा शेष दो ब्लॉकों में ट्रैक्टर ट्राॅलियां उठाएंगी। दिनभर की कवायद और कलेक्टर से बातचीत के बाद शाम को नई धानमंडी में किसान नेताओं एवं ट्रैक्टर ट्राॅली यूनियन में यह फैसला हुआ। इससे पहले एक बार ट्राॅली यूनियन की बैठक हुई। सुबह यूनियन के लोग पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल के नेतृत्व में कलेक्टर से मिले। शाम को यूनियन की गंगानगर किसान समिति के नेताओं के साथ बैठक हुई। इसमें किसान नेताओं ने आरोप लगाया है कि कलेक्टर धान मंडी से गेहूं उठाव मामले में सहयोग नहीं कर रहे। वार्ता के दौरान कलेक्टर फिर यह निर्णय एफसीआई के जनरल मैनेजर पर टाल गए। उन्होंने कहा कि ट्राॅलियों में ज्यादा वजन ढुलाई के बारे में वे अपनी तरफ से कुछ नहीं कर सकते। वे निगम के जनरल मैनेजर से बात करेंगे।

दिनभर मशक्कत से मिली राह, किसान नेताओं एवं ट्रैक्टर ट्राली यूनियन में चली बैठकों के बाद लिया फैसला

किसान नेताओं ने ठेकेदार पर बारदाना वितरण में बंदरबांट करने का लगाया आरोप

इस दौरान गंगानगर किसान समिति के संयोजक रणजीतसिंह राजू, संतवीरसिंह मोहनपुरा एवं पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल के साथ शाम को ट्रैक्टर ट्राली यूनियन पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में एफसीआई के ठेकेदार मौजूद थे। बैठक में किसान नेताओं ने बताया कि मौसम पैंतरे बदल रहा है। अगर बरसात आ गई तो लगभग डेढ़ लाख क्विंटल गेहूं भीग जाएगा। किसान नेताओं ने ठेकेदार पर बारदाना वितरण में बंदरबांट करने का आरोप लगाया। उन्होंने सवाल किया कि अब तक 4.40 लाख थैले इश्यू हो चुके तो दो लाख थैले कहां गए। अभी तक बांटे क्यों नहीं। किसान नेताओं ने भास्कर को बताया कि कुछ दुकानों पर हजारों थैले बांट दिए जबकि अनेक दुकानों पर अभी तक बारदाने का एक थैला नहीं पहुंचा। बैठक में तय किया गया कि मंगलवार को ट्रक लगाकर एक ब्लॉक तथा दो ब्लॉकों से ट्रैक्टर ट्रालियों से माल उठाया जाएगा।

धानमंडी में सुबह दो घंटे रहा काम बंद

इससे पहले सोमवार सुबह बेनीवाल के नेतृत्व में जिले भर के ट्रैक्टर ट्राॅली यूनियन नेता कलेक्टर से मिले। इस दौरान बेनीवाल ने कहा कि 26 क्विंटल से अधिक माल नहीं ढोने का फैसला पोर्ट पर काम करने वाली ट्रालियों के लिए है। चूंकि धान मंडियों में काम करने वाली ट्राॅलियों का साइज बड़ा है, इसलिए उन्हें लगभग 120 थैले उठाने की छूट दी जाए। यूनियन के नेता जब सुबह कलेक्ट्रेट गए तब इस दौरान दो घंटे कामकाज नहीं हुआ।

X
किसान नेताओं व ट्रैक्टर ट्राली यूनियन में बनी सहमति, नई धान मंडी के एक ब्लॉक से ट्रक करेंगे उठाव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..