--Advertisement--

बेदाग रिकॉर्ड वाले 257 पुलिस अफसरों व जवानों का सम्मान

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर। राजस्थान पुलिस दिवस राज्यभर में धूमधाम से मनाया गया। दो दिवसीय चले इस...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 06:15 AM IST
बेदाग रिकॉर्ड वाले 257 पुलिस अफसरों व जवानों का सम्मान
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर।

राजस्थान पुलिस दिवस राज्यभर में धूमधाम से मनाया गया। दो दिवसीय चले इस कार्यक्रम का समापन सोमवार को पुलिस लाइन में किया गया। कार्यक्रम के दूसरे दिन सोमवार सुबह आठ बजे ही पुलिस लाइन सेरिमोनियल परेड के बाद कलक्टर ज्ञानाराम व एसपी हरेंद्र कुमार ने उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अति उत्तम व उत्तम सेवा चिन्ह देकर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रिकॉर्ड में बेदाग रहे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची तैयार कर समानीकरण के लिए चयन किया गया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस लाइन में ही हथियार प्रदर्शनी, डॉग स्क्वॉड ड्रिल का आयोजन भी किया गया। जानकारी के अनुसार राजस्थान राज्य के गठन के पश्चात तत्कालीन महामहिम राज्य प्रमुख द्वारा 16 अप्रैल 1949 को राजस्थान पुलिस (एकीकरण) अध्यादेश 1949 के जरिए राजस्थान पुलिस का एकीकरण किया गया था। इस कारण राजस्थान पुलिस के लिए 16 अप्रैल महत्वपूर्ण दिन है।

दो एसआई व 6 एएसआई सहित 20 को बीकानेर में मिला सम्मान

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को 257 पुलिस अधिकारियों व जवानों को सेवा चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसमें 121 को उत्तम व 136 को अति उत्तम सेवा चिन्ह दिए गए। पुलिस लाइन में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान एक सीआई, दो एसआई, एक एएसआई, चार हैड कांस्टेबल और 113 कांस्टेबल को उत्तम सेवा चिन्ह से सम्मानित किया गया। वहीं तीन एएसआई, 26 कांस्टेबल और 107 कांस्टेबल को अति उत्तम सेवा चिन्ह प्रदान किए गए। इसके अलावा जिले के 20 पुलिस अधिकारियों व जवानों को बीकानेर में आईजी बिपिन पांडे ने सर्वोत्तम सेवा चिन्ह से नवाजा। इनमें दो एसआई, 6 एएसआई, दस हैडकांस्टेबल और दो कांस्टेबल शामिल रहे।

X
बेदाग रिकॉर्ड वाले 257 पुलिस अफसरों व जवानों का सम्मान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..