सरदाना सर के 141 विद्यार्थी जेईई एडवांस में क्वाॅलीफाई

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 10:26 AM IST

Shriganganagar News - श्रीगंगानगर| सरदाना सर के सीबीएसई रेसीडेंशियल स्कूल दी सरदाना इंटरनेशनल स्कूल और कोचिंग सरदाना ट्यूटोरियल्स के...

Sriganganagar News - rajasthan news 141 students of sardana sir qualify in jee advanced
श्रीगंगानगर| सरदाना सर के सीबीएसई रेसीडेंशियल स्कूल दी सरदाना इंटरनेशनल स्कूल और कोचिंग सरदाना ट्यूटोरियल्स के विद्यार्थियों ने जेईई मेंस में शानदार सफलता हासिल की है। मध्यप्रदेश की औद्योगिक नगरी देवास स्थित स्वयं आईआईटी में 243वीं रैंक हासिल किए सरदाना सर फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स तीनों ही विषय पढ़ाते हैं। सरदाना सर के कुल 160 विद्यार्थियों में से 141 विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है। 11 विद्यार्थियों ने 99 परसेंटाइल से ज्यादा, 36 विद्यार्थियों ने 95 परसेंटाइल से ज्यादा तथा 139 विद्यार्थियों ने 90 परसेंटाइल से ज्यादा अंक पाए हैं। सफल हुए लगभग सभी विद्यार्थी जनरल कैटेगरी के हैं, इनमें से अधिकांश फ्रेशर्स हैं अर्थात अधिकांश विद्यार्थियों ने इसी वर्ष कक्षा 12वीं की परीक्षा दी है। 22 वर्षों के अनुभव का यह नतीजा है कि नीट और जेईई में तकरीबन सभी प्रश्न सरदाना सर के लेक्चर से आते हैं, इनके विद्यालय और कोचिंग में संपूर्ण भारत से बच्चे प्रवेश के लिए आते हैं।

डीएवी काॅलेज की अनामिका ने 77.44% अंक के साथ प्रथम स्थान हासिल किया

श्रीगंगानगर। महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर की अाेर से अायाेजित एमएससी फाइनल बाॅयाेटेक्नाेलाॅजी मुख्य परीक्षा 2019 में डीएवी काॅलेज का परिणाम शानदार रहा है। काॅलेज में प्रथम स्थान पर अनामिका 77.44 प्रतिशत, द्वितीय स्थान पर नंदिता शर्मा ने 76.66 प्रतिशत प्राप्तांक, मनप्रीत काैर ने 76.55 प्रतिशत अंकाें के साथ तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं, शैलजा मेहरा ने 76.33 प्रतिशत अंक लेकर चतुर्थ स्थान हासिल किया। इसके अलावा प्रीति ने 73.88 प्रतिशत अंक लेकर पांचवां स्थान प्राप्त किया।प्राचार्य डाॅ. मीनू पूनियां ने बताया कि शेष सभी विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी से परीक्षा उत्तीर्ण कर काॅलेज काे गौरवान्वित किया है।

X
Sriganganagar News - rajasthan news 141 students of sardana sir qualify in jee advanced
COMMENT