22 पीटीडी घोटाला; एसीबी का निरीक्षण, 500 फीट खडं़जा गायब, पक्के खाले की मरम्मत भी नहीं

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| रायसिंहनगर ग्राम पंचायत 22 पीटीडी में हुए निर्माण कार्यों में घोटाले की जांच के लिए एसीबी की...

Dec 04, 2019, 11:41 AM IST
Raisinghnagar News - rajasthan news 22 ptd scam acb inspection 500 feet of road missing repair of pucca
भास्कर संवाददाता| रायसिंहनगर

ग्राम पंचायत 22 पीटीडी में हुए निर्माण कार्यों में घोटाले की जांच के लिए एसीबी की टीम मंगलवार को मौके पर पहुंची। जांच टीम के आने पर पंचायत में खलबली मच गई। जांच दल ने निर्माण कार्यों का मौका निरीक्षण किया। अाराेप है कि ग्राम पंचायत 22 पीटीडी में पिछले पांच साल के कार्यकाल में 5.66 लाख रुपए के निर्माण कार्यों में गोलमाल किया गया। इसकी ग्रामीणों ने जिला परिषद प्रशासन को शिकायत की थी। तत्कालीन सीईअाे अाईएएस चिन्मयी गाेपाल ने टीम गठित कर ग्राम पंचायत 22 पीटीडी के सरपंच प्यारेलाल अाैर ग्राम विकास अधिकारी रामपाल तथा प्रवीण के कार्यकाल में पंचायत के गांव 25 पीटीडी में खडंजा सड़क अाैर 26 पीटीडी में पक्के खाळे की मरम्मत के बदले 5 लाख 66 हजार रुपए उठाने की जांच करवाई गई। जांच में दाेनाें ही काम नहीं हाेने तथा राशि उठाकर गबन करने के अाराेप सही बताते हुए रिपाेर्ट दी गई। इस पर सीईअाे ने एसीबी चाैकी श्रीगंगानगर काे मुकदमा दर्ज करने काे परिवाद भेजा। एसीबी चाैकी की अाेर से परिवाद मुख्यालय भेजा गया। मुख्यालय ने इस परिवाद पर जांच श्रीगंगानगर चाैकी प्रभारी एएसपी राजेंद्र डिढ़ारिया काे साैंप दी।

टीम ने माैका देखा ताे न खडं़जा मिला न पक्के खाळे की मरम्मत के ही साक्ष्य मिले, लोग बोले-खडं़जा सड़क कभी बनाई ही नहीं

एसीबी चाैकी श्रीगंगानगर के प्रभारी एएसपी राजेंद्र डिढ़ारिया अपनी टीम के साथ पंचायत समिति रायसिंहनगर पहुंचे। जेटीओ काे निरीक्षण अधिकारी नियुक्त करवाकर ग्राम पंचायत 22 पीटीडी के उक्त दाेनाें कामाें का भाैतिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में गांव 25 पीटीडी में करीब पांच साै मीटर खडं़जा सड़क गायब मिली। लाेगाें ने बयान दिए कि यहां कभी खडंजा सड़क बनाई ही नहीं गई है। इसके बाद टीम ने 26 पीटीडी के वाटरकाेस की मरम्मत के काम का निरीक्षण किया गया। यहां पर भी पक्के खाळे की मरम्मत किए जाने की पुष्टि नहीं हुई। चक के किसानाें ने बयानाें में बताया कि खाळे की मरम्मत बीते पांच साल में की ही नहीं गई है। खाळा जगह जगह से टूटा हुअा पाया गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि मौके पर खड़वंजा सड़क मिली ही नहीं है। सड़क को लेकर एसीबी टीम ने खुदाई भी करवा कर देखी। वहीं पक्के खाले के निर्माण को लेकर भी जांच की। जांच दल ने साक्ष्य जुटाएं हैं। दाेनाें कामाें के माैका नक्शा की कार्रवाई की वीडियाे अाैर फाेटाेग्र्राफी करवाई गई है। लाेगाें के बयान भी लिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि इस घोटाले की जांच को लेकर ग्रामीणों ने पंचायत मुख्यालय अाैर फिर पंचायत समिति पर धरना प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद जिला परिषद प्रशासन ने इस मामले की पहले अपने स्तर पर जांच की। इसके बाद मामला एसीबी काे भेजा गया। एसीबी टीम की अाेर से अाराेप प्रमाणित पाए जाने पर अागे की कार्रवाई की जाएगी।

X
Raisinghnagar News - rajasthan news 22 ptd scam acb inspection 500 feet of road missing repair of pucca
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना