2809 डिग्गियाें की दे दी स्वीकृति, अनुदान के लिए भटक रहे किसान

Shriganganagar News - श्रीगंगानगर| जिले में कृषि विभाग के अधिकारियाें ने बीते साल सरकार के दबाव में लक्ष्य के विपरीत 2809 डिग्गियां अधिक...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:55 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news 2809 dgcs give consent farmers wandering for grants
श्रीगंगानगर| जिले में कृषि विभाग के अधिकारियाें ने बीते साल सरकार के दबाव में लक्ष्य के विपरीत 2809 डिग्गियां अधिक बनाने की स्वीकृति जारी की, लेकिन खेताें में डिग्गी निर्माण करने वाले 3113 किसान अनुदान राशि के लिए एक साल बीतने के बाद भी भटक रहे हैं। गुरुवार काे पीड़ित किसानाें ने कलेक्टर काे ज्ञापन साैंपा व बाेले कि साहब सरकार काे अनुदान नहीं देना था ताे हमें अनुदान का लालच देकर क्याें बनवाई डिग्गियां? अब कर्जा कहां से चुकाएं।

पीड़ित किसानाें ने गुरुवार काे कलेक्टर काे ज्ञापन सौंपकर बताया कि डिग्गी निर्माण की राशि नहीं मिलने से किसानों काे आर्थिक तंगी भुगतनी पड़ रही है। ज्ञापन में किसानाें ने अनुदान राशि का भुगतान नहीं मिलने पर 25 जून से कलेक्ट्रेट के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना लगाने की चेतावनी भी दी है। कलेक्टर से मिलने वालाें में वमन रंधावा, अंग्रेजसिंह बराड़, विनाेद जाखड़, रघुवीर सिंह, सुरेश कुमार, हरजिंद्र सिंह व रघुवीर ताखर सहित बड़ी संख्या में किसान शामिल थे। 3113 किसानाें के एक साल से 93.66 कराेड़ की अनुदान राशि बकाया है।

X
Sriganganagar News - rajasthan news 2809 dgcs give consent farmers wandering for grants
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना