पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sriganganagar News Rajasthan News Agri Supervisors Raised The Issue Before The Legislator

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एग्री सुपरवाइजराें ने विधायक गाैड़ के समक्ष उठाया पदाेन्नति का मुद्दा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

तीन दशक से अधिक समय से प्रमाेशन की बाट देख रहे एग्रीकल्चर सुपरवाइजराें ने विधायक राजकुमार गाैड़ काे ज्ञापन साैंपा अाैर अपनी समस्याअाें से रूबरू करवाया। राज्य कृषि पर्यवेक्षक संगठन जिला शाखा ने प्रदेश उपाध्यक्ष नौरंग राय शर्मा व जिलाध्यक्ष शंकरदास दुग्गल के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याएं हल करने की मांग उठाई। जिला महामंत्री अशोक कुमार कलवानियां ने बताया कि कृषि पर्यवेक्षक संगठन ने मांग की है कि कृषि पर्यवेक्षक के पद से सहायक कृषि अधिकारी के पद पर होने वाली पदाेन्नति काफी समय से अटकी हुई है। डीपीसी की बैठक समय पर नहीं होने के कारण जो कर्मचारी सुपरवाइजर के पद पर सेवा में आया था, वह 35-40 वर्ष बाद उसी पद पर सेवानिवृत्त हो रहा है। इनकी सहायक कृषि अधिकारी के पद पर पदाेन्नति शीघ्र की जाए।

ज्ञात रहे वर्ष 2013 में .मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एग्रीकल्चर सुपरवाइजराें को छठे वेतनमान में दिए जा रहे प्रारंभिक वेतन में ग्रेड पे 1900 रुपए को बढ़ाकर 2400 तथा बेसिक पे 8080 से बढ़ाकर 9840 रुपए किया था, लेकिन पूर्व सरकार ने वर्ष 2017 में बेसिक पे में बढ़ाेतरी को गलत ठहराकर री-फिक्सेशन कर बेसिक पे 9840 रुपए सेे घटाकर 8080 रुपए कर दी। इसके अनुरूप ही सातवें वेतनमान का फिक्सेशन किया गया है। इससे प्रत्येक नवनियुक्त कृषि पर्यवेक्षक को प्रति माह लगभग 5000 रुपए का नुकसान हो रहा है।

सुपरवाइजराें की यूनियन ने वेतन कटौती वापस लेकर पूर्व की भांति बेसिक पे 9840 रुपए करने की मांग की है। इसके अलावा कृषि पर्यवेक्षक से सहायक कृषि अधिकारी के पद पर पदाेन्नति कोटा 60 प्रतिशत करने, कृषि पर्यवेक्षक व सहायक कृषि अधिकारी का अनुपात 1:4 तथा प्रत्येक ग्राम पंचायत में कृषि पर्यवेक्षक का पद सृजित करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें