हथियार तस्कर हैदर को डील करने का झांसा दे बुलाया, गिरफ्तार

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर काेतवाली पुलिस ने बीकानेर के हथियार तस्कर हैदर अली काे गिरफ्तार कर लिया है।...

Nov 11, 2019, 06:45 AM IST
भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

काेतवाली पुलिस ने बीकानेर के हथियार तस्कर हैदर अली काे गिरफ्तार कर लिया है। अाराेपी काे साेमवार काे अदालत में पेशकर रिमांड पर लिया जाएगा। अाराेपी से पूछताछ कर किसी बड़े गिराेह तक पहुंच सकती है। मामले मे कई सनसनीखेज खुलासे हाेेने की भी संभावना है।

मामले के जांच अधिकारी एसअाई देवेंद्र साेनी ने बताया कि बीकानेर के भुट्टाें का माेहल्ला निवासी हैदर अली भुट्टाे पुत्र माेहम्मद सलीम का नाम हथियार तस्करी में सामने अाया था। काेतवाली के एसअाई जयसिंह ने 31 अक्टूबर काे काेडा चाैक के पास विराट ट्रैवल्स अाॅफिस के सामने से अनूपगढ़ तहसील के गिलावाली निवासी रणजीतसिंह पुत्र जसवतसिंह मजहबी सिख अाैर बीकानेर के भुट्टाे का माेहल्ला निवासी सलमान खान पुत्र मंगतु खां काे हिरासत में लिया था।

अाराेपियाें के पास से एक अाॅटाेमेटिक कंपनी निर्मित रिवाॅल्वर अाैर एक 315 बाेर का देशी पिस्ताैल बरामद किया था। दाेनाें अाराेपियाें ने मुकदमे में पूछताछ के दाैरान बताया कि उक्त हथियार बीकानेर निवासी हैदर अली ने उनकाे देकर भेजा था। ये किसी काे दिए जाने थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। इस मामले में अाराेपी काे नामजद किया गया था। जांच अधिकारी साेनी ने बताया कि अाराेपी अादतन अापराधिक वारदाताें में बीकानेर के तीन थानाें में नामजद है।

मुखबिर की मदद से संपर्क साधकर डील करने का प्रस्ताव दिया था

जांच अधिकारी के मुताबिक 31 तारीख काे पकड़े गए दाेनाें हथियार तस्कराें से हासिल जानकारी के अाधार पर बीकानेर पुलिस काे सूचित कर अाराेपी काे गिरफ्तार करने में मदद मांगी गई। लेकिन अाराेपी बेहद शातिर हाेने के कारण फरार हाे गया अाैर पुलिस के हाथ नहीं अाया। इस पर काेतवाली पुलिस ने अाराेपी से किसी मुखबिर की मदद से संपर्क साधा अाैर हथियाराें की डील का प्रस्ताव दिया। अाराेपी काे रकम अाैर हथियाराें का प्रकार तय करने का झांसा देकर श्रीगंगानगर बुलाया गया। यहां जाल बिछाकर अाराेपी काे काबू कर लिया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना