बुअा बोली- अपने काम के प्रति बचपन से ही लगनशील है सीएम अरविंद केजरीवाल

Shriganganagar News - पुरानी धानमंडी में गुड़ व्यापारी रमेश गाेयल काे व्यापारियाें एवं पड़ाेसियाें की अाेर से दिल्ली के मुख्यमंत्री...

Feb 12, 2020, 11:11 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news bua said cm arvind kejriwal is passionate about his work since childhood

पुरानी धानमंडी में गुड़ व्यापारी रमेश गाेयल काे व्यापारियाें एवं पड़ाेसियाें की अाेर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी की जीत पर बधाई देने का तांता लगा हुअा था। यही स्थिति जे ब्लाॅक में उनके निवास स्थान पर थी। गाेयल की प|ी रेणु अरविंद केजरीवाल की बुअा हैं। वह घर में अाने-जाने वालाें का मुंह मीठा करवा रही थी। बुअा रेणु गाेयल ने बताया कि अरविंद में बचपन से ही यह गुण है कि वे जिस काम में जुट जाते हैं उसे पूरी लगन से करते हैं। हरियाणा के हिसार जिले की सीवान तहसील के गांव केजरीवाल निवासी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद के बारे में उन्हाेंने जिक्र किया कि एक बार किसी परीक्षा में उनके 97 प्रतिशत नंबर अाए, ताे काॅपियाें की दुबारा जांच पर अड़ गए। जांच के बाद उन्हें 99 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए। अपनी प्रतिभा के दम पर वे अायकर विभाग में अायुक्त बने अाैर उनकी प|ी भी अायुक्त थीं, जिन्हाेंने तीन वर्ष पूर्व नाैकरी छाेड़ी है।

रेणु गाेयल केजरीवाल के पिता गाेविंदराम केजरीवाल की सबसे छाेटी बहन हैं। व्यापारी रमेश गाेयल ने बताया कि वे चार दिन पहले दिल्ली से लाैटे हैं। चुनाव अभियान में शामिल हाेने वे दिल्ली गए थे। परिवार के सभी लाेग शाम काे एकत्र हाेते अाैर खाने के दाैरान पारिवारिक चर्चाअाें के साथ चुनाव अभियान की संक्षिप्त समीक्षा करते थे। काेई कह भी नहीं सकता कि यह किसी मुख्यमंत्री का निवास है। उन्हाेंने बताया कि काफी दिन से पार्टी के लाेग यह मानकर चल रहे थे कि इस बार 55 से अधिक सीटें अाएंगी।

रमेश गाेयल अपने प्रतिष्ठान पर अाने वालाें का मुंह मीठा करवाते हैं। इस बीच किसी ने गुलाल लगाने अाैर ढाेल ढमाके की बात की ताे उन्हाेंने मना कर दिया।

केजरीवाल के घर से दिल्ली पहुंचने के लिए तीन-चार बार अा चुके हैं फाेन : रमेश गोयल

रमेश गाेयल के अनुसार परिणामाें में जैसे ही बढ़त मिलनी शुरू हाे गई, ससुराल (केजरीवाल के घर) से तीन-चार बार फाेन अा गए कि फूफा जी नई दिल्ली अा जाअाे। रमेश गाेयल केे दाेनाें पुत्र संजय एवं माेहित, प|ी रेणु गाेयल ने बताया कि वे शपथ ग्रहण समाराेह में परिवार सहित शामिल हाेंगे। फूफा गाेयल के अनुसार मुख्यमंत्री बनने के बाद अरविंद केजरीवाल श्रीगंगानगर नहीं अा पाए। इससे पहले विवाह शादी अाैर अन्य सामाजिक कार्यक्रमाें में अाते रहे हैं। गाेयल ने बताया कि केजरीवाल परिवार एवं रिश्तेदाराें काे पूरा समय देते हैं।

X
Sriganganagar News - rajasthan news bua said cm arvind kejriwal is passionate about his work since childhood

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना