शिक्षा विभाग का कैलेंडर जारी, स्कूलाें और चाैपालाें में की जाएंगी बालसभाएं

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर जिले के कक्षा-1 से 12वीं तक के करीब 2 हजार सरकारी स्कूलों सहित प्रदेशभर में अब हर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:10 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news calendar of education department will be released in schools schools and chapals
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

जिले के कक्षा-1 से 12वीं तक के करीब 2 हजार सरकारी स्कूलों सहित प्रदेशभर में अब हर महीने सामुदायिक बाल सभाएं होंगी। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी हंसराज यादव ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने कैलेंडर जारी कर शिक्षण सत्र 2019-20 में सभी सरकारी स्कूलों में हर महीने बाल सभा गांव की चौपाल या सार्वजनिक स्थानों पर अनिवार्य रूप से करने के आदेश दिए हैं। उन्हाेंने बताया कि संस्था प्रधानों को कैलेंडर के मुताबिक ही बाल सभाएं करनी होंगी। हर शनिवार को स्कूल परिसरों में भी बाल सभा होगी।

खास बात यह है कि 30 अगस्त से 16 मई तक के लिए जारी किए इस कैलेंडर के मुताबिक अमूमन बाल सभाएं शनि-रविवार, पंडित जवाहरलाल नेहरू जयंती अाैर स्वामी विवेकानंद जयंती के लिए ही होंगी। अब अगली सामुदायिक बाल सभा संस्था प्रधानों को 30 अगस्त को सार्वजनिक स्थान पर करनी होगी।

सरकार ने जारी किया है यह कैलेंडर










जनप्रतिनिधियों व भामाशाहों को आमंत्रित किया जाएगा

इसमें जनप्रतिनिधियों, अभिभावकों, भामाशाह आदि को आमंत्रित किया जाएगा। मार्च में बोर्ड परीक्षाओं के कारण सामुदायिक स्थान पर बालसभा नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई काे जिलेभर के सरकारी स्कूल खुलने के बाद 2 जुलाई काे जिलेभर के गांव में चाैपालाें व शहराें में सार्वजनिक जगहाें पर बालसभा का अायाेजन किया गया। परीक्षा में बेहतर परीक्षा परिणाम देने वाले छात्र-छात्राअाें काे सम्मानित किया गया।

इसलिए जरूरी हैं बाल सभाएं


X
Sriganganagar News - rajasthan news calendar of education department will be released in schools schools and chapals
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना