केमिस्ट ने सुसाइड नाेट में लिखा जिंदगी में फेल हुआ, नरक जा रहा हूं...नहर में कूद कर दी जान

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:15 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news chemist wrote in suicide knight lost in life going to hell jumped into the canal

महावीर प्रसाद

सुसाइड नाेट में मां बाप और प|ी से माफी भी मांगी

श्रीगंगानगर| लालगढ़ जाटाना थाना क्षेत्र के गांव वाली निवासी एक केमिस्ट ने नहर में कूदकर अात्महत्या कर ली। केमिस्ट शुक्रवार रात को अपने घर से लापता हो गया था। शनिवार सुबह परिवार वाले उसके गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए थाने गए, तभी पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि नहर के किनारे संदिग्ध अवस्था में एक बाइक खड़ा है।

पुलिस ने वहां जाकर देखा तो यह बाइक उसी केमिस्ट का था, जिसकी गुमशुदगी रिपोर्ट थाने में दर्ज की जा रही थी। पुलिस के अनुसार मेडिकल स्टोर का संचालक युवक जगमीतसिंह (40) चमकौरसिंह शुक्रवार रात को लगभग 10 बजे घर वालों को बिना कुछ बताए बाइक लेकर चला गया। वह रात भर वापस नहीं आया तो परिवार वाले चिंतित रहे। शनिवार सुबह परिजन गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने थाने अाए।

श्रीगंगानगर में पुलिस कंट्रोल रूम में कालूवाला गांव के एक व्यक्ति ने सूचना दी कि नहर के किनारे एक बाइक संदिग्ध अवस्था में खड़ा है। इस पर जवाहरनगर थाना पुलिस मौके पर गई तो बाइक पर टंगी प्लास्टिक की थैली में अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नाेट मिला।

लालगढ़ जाटाना थाना प्रभारी कश्यप सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट जगमीत सिंह था। जगमीतसिंह ने लिखा कि वह जिंदगी में फेल साबित हुआ है। मां-बाप और प|ी से माफी मांगते हुए जगमीत ने लिखा कि वह नरक में जा रहा है। अपनी मौत के लिए उसने खुद को जिम्मेदार बताया। बाइक और सुसाइड नोट मिलने का पता चलते ही जगमीत के परिवार वाले तथा लालगढ़ जाटान थाना पुलिस श्रीगंगानगर के समीप बारहमासी नहर के कालूवाला हैड पर पहुंच गई। इसके बाद नहर में जगमीत की तलाश का काम शुरू हुआ।

दोपहर बाद लगभग 3 बजे जगमीत की लाश चुनाव थाना क्षेत्र में महियांवाली गांव के समीप बरामद हो गई। पुलिस ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में लाया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के परिजनाें ने जानकारी दी कि वह मानसिक परेशान चल रहा था। नशे का अादी था, उसका इलाज भी करवाया जा रहा था। पुलिस अात्महत्या के कारणाें का भी पता लगाएगी।

अकेलेपन से तनाव में आया अधेड़, कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या, लिखा-जिंदगी में टूट चुका हूं

सुसाइड नाेट में लिखा पोस्टमार्टम मत करना सारा कुछ बहन को देना

हनुमानगढ़| जंक्शन में शनिवार को अपने बहनोई के घर में एक अधेड़ ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली। मृतक ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा, जिसमें आत्महत्या का कारण अकेलापन बताया।

जानकारी अनुसार नारायणचंद राठी पुत्र मोतीलाल राठी निवासी सेक्टर 12 ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि उसका साला महावीर प्रसाद करवा (50) पुत्र भानमल महेश्वरी निवासी सरदारशहर कुछ समय पहले उनके पास हनुमानगढ़ आ गया था। वह अकेला था। उसके परिवर में हमारे अलावा कोई नहीं था। महावीर मेरे हाउसिंग बोर्ड स्थित खाली पड़े घर में अकेला ही रहने लगा। शुक्रवार सुबह दूधवाला घर आया तो महावीर प्रसाद बाहर नहीं आया। शाम को फिर दूध वाले ने आवाज लगाई लेकिन घर से कोई आवाज नहीं आई। इसकी सूचना दूधवाले ने पड़ोसियों को दी। पड़ोसियों ने मकान में जाकर देखा तो महावीर प्रसाद कमरे में पंखे से फंदा बना झूल रहा था। पुलिस ने रिपोर्ट के अाधार पर मर्ग दर्ज कर ली।

मेरे मरने के बाद किसी को तंग न किया जाए

पुलिस बोली- मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक के पास से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात लिखी गई है। साथ में यह भी बताया गया है कि मेरा किसी से लेनदेन नहीं है। अरविंद भारद्वाज, जंक्शन थाना प्रभारी, हनुमानगढ़

X
Sriganganagar News - rajasthan news chemist wrote in suicide knight lost in life going to hell jumped into the canal
COMMENT