लद्दाख में चीनी सैनिकों ने घुसपैठ नहीं की, कार्यक्रम देखने आए थे: सेना प्रमुख

Shriganganagar News - भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि लद्दाख के डेमचाेक सेक्टर में चीन की सेना की काेई घुसपैठ नहीं हुई...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:20 AM IST
Khat News - rajasthan news chinese soldiers did not infiltrate in ladakh came to watch the program army chief
भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि लद्दाख के डेमचाेक सेक्टर में चीन की सेना की काेई घुसपैठ नहीं हुई है। करगिल विजय के 20 साल पूरे हाेने पर अायाेजित कार्यक्रम के दाैरान अलग से चर्चा में जनरल रावत ने कहा, ‘काेई घुसपैठ नहीं हुई है। चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन अार्मी (पीएलए) के जवान अपनी मानी जाने वाली वास्तविक नियंत्रण रेखा में अाते हैं अाैर गश्त करते हैं। हम उन्हें राेकते हैं। हम अपनी वास्तविक नियंत्रण रेखा तक जाते हैं अाैर गश्त करते हैं। चीनी सेना के जवान कई बार स्थानीय स्तर पर हाेने वाले कार्यक्रमाें काे देखने के लिए भी अाते हैं। हमारी अाेर के तिब्बती डेमचाेक सेक्टर में जश्न मना रहे थे। चीनी सैनिक यह देखने अाए थे कि क्या हाे रहा है। काेई घुसपैठ नहीं हुई, सब सामान्य है।’ रिपाेर्टाें में कहा गया है कि चीनी सैनिक जम्मू-कश्मीर के लद्दाख संभाग के डेमचोक सेक्टर में भारतीय सीमा में 5 किमी अंदर तक आ गए थे।

चीनी सैनिकाें ने बैनर दिखाया था: रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पीएलए जवानों ने एलएसी को पार नहीं किया था। दो वाहनों से सादे कपड़ों में आए चीनी सैनिक अपने क्षेत्र में सिंधु नदी के किनारे खड़े थे। वहीं से उन्होंने एक बैनर लहराया था। भारत और चीन के बीच सीमा रेखा काे लेकर विवाद है। दोनों देशों की सेनाओं के बीच डोकलाम में 2017 में 73 दिनों तक गतिरोध की स्थिति बनी रही थी।

भविष्य का युद्ध ज्यादा विनाशकारी अाैर हिंसक हाेगा: भारतीय सेना प्रमुख ने कहा कि भविष्य का युद्ध हर माेर्चे पर ज्यादा खतरनाक, विनाशकारी अाैर अनुमान से परे हाेगा। इसमें टेक्नाेलाॅजी अाैर साइबर डाेमेन की अप्रत्याशित रूप से महत्वपूर्ण भूमिका हाेगी।

X
Khat News - rajasthan news chinese soldiers did not infiltrate in ladakh came to watch the program army chief
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना