पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sriganganagar News Rajasthan News Cpi Expressed Opposition To Abolish Section 370

माकपा ने धारा 370 खत्म करने का जताया विरोध

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शन कर साैंपा ज्ञापन

श्रीगंगानगर| माकपा ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 काे खत्म करने का विरोध किया है। बुधवार को माकपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता पब्लिक पार्क में एकत्रित हुए। वहां से नारेबाजी करते हुए विरोध जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट के समक्ष पहुंचे। वहां विरोध प्रदर्शन करते हुए अधिकारियों को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया।

ज्ञापन मंे बताया कि जनवादी परंपराओं को ताक में रखकर जम्मू कश्मीर में धारा 370 को प्रावधानों को खत्म कर विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर गया है। वहां की जनता को विश्वास में नहीं लिया गया है। ये भारतीय संघवाद पर आक्रमण है। इसे तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाना चाहिए। जम्मू कश्मीर में जनवादी अधिकार बहाल किए जाने चाहिए।

माकपा नेताओं के अनुसार ज्यादा बहुमत मिलने पर भाजपा तानाशाही कर अपना फासीवाद रूप दिखा रही है। इससे किसी भी छोटे प्रांत को केंद्र शासित प्रदेश बनाकर लोकतंत्र की हत्या की जा सकती है। सरकार को महंगाई घटाने पर ध्यान देना चाहिए। विरोध प्रदर्शन में पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल, भूरामल स्वामी, मोहनलाल प्रधान, गुरचरण सिंह मौड़, प्रकाश राव, वकील सिंह आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...