नशा तस्कर को 7 वर्ष कैद व 70 हजार जुर्माना

Shriganganagar News - श्रीगंगानगर। सादुलशहर में साढ़े तीन वर्ष पूर्व नशीली दवा सहित पकड़े गए एक व्यक्ति को 7 वर्ष कठाेर कारावास की सजा...

Feb 15, 2020, 11:40 AM IST

श्रीगंगानगर। सादुलशहर में साढ़े तीन वर्ष पूर्व नशीली दवा सहित पकड़े गए एक व्यक्ति को 7 वर्ष कठाेर कारावास की सजा सुनाई है। ये निर्णय शुक्रवार को विशेष न्यायालय एनडीपीएस प्रकरण के न्यायाधीश विजय सिंह सिंवर ने सुनाया। न्यायालय के निर्देशानुसार दोषी अरविंद कुमार उर्फ रिंकू निवासी वार्ड नंबर 18 सादुलशहर को 70 हजार रुपए जुर्माने से भी दंडित किया है। जुर्माना अदा न करने पर दोषी को 6 माह अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।

सरकारी वकील अजय बलाना ने बताया कि अरविंद कुमार उर्फ रिंकू के खिलाफ सादुलशहर थाना पुलिस ने 3 अगस्त 2016 को एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

मुकदमे के अनुसार पुलिस गश्त के दौरान वार्ड नंबर 18 से आगे करड़वाला रोड पर टावर के समीप पहुंची तो एक व्यक्ति आता दिखाई दिया। जिसने पुलिस को देखकर छिपने का प्रयास किया। तब घेराबंदी कर उसे पकड़ा तो उसके हाथ में पकड़ी काले रंग की प्लास्टिक की थैली से 10 शीशी नशीली सिरप बरामद हुई थी। तब व्यक्ति की पहचान अरविंद कुमार उर्फ रिंकू के तौर पर हुई और पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। सरकारी वकील बलाना के अनुसार न्यायालय ने अरविंद रिंकू को एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21 बी के तहत 7 वर्ष कठोर कारावास और 70 हजार रुपए जुर्माने की सजा से दंडित किया। आरोपी गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना