नेशनल टेलेंट सर्च एग्जामिनेशन स्टेज-2 का फाइनल एग्जाम अब 16 जून को

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर लोकसभा चुनावों के चलते विभिन्न परीक्षाओं की तिथियों में परिवर्तन किया गया है।...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:11 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news final examination of national talent search examination stage 2 is now on june 16
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

लोकसभा चुनावों के चलते विभिन्न परीक्षाओं की तिथियों में परिवर्तन किया गया है। इस क्रम में पूर्व में 12 मई को प्रस्तावित नेशनल टेलेंट सर्च एग्जामिनेशन (एनटीएसई) स्टेज-2 फाइनल एग्जाम स्थगित कर दिया गया है। 12 मई को लोकसभा के छठे चरण में सात राज्यों में मतदान होगा। जानकारी के अनुसार एनसीईआरटी की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार यह परीक्षा अब 16 जून को आयोजित की जाएगी। इसमें अब दो हजार से अधिक विद्यार्थियों का स्कॉलरशिप के लिए चयन किया जाएगा। हाल ही में केंद्र सरकार ने विद्यार्थियों की संख्या दोगुनी करते हुए स्टेट कोटा दोगुना करने का निर्णय लिया था। इसके बाद राजस्थान में सीटों की संख्या 257 से बढ़ाकर 485 कर दी गई है। ऐसे में अब एनटीएसई फर्स्ट स्टेज का संशोधित परिणाम जारी होगा। इसका भी विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं।

जेईई एडवांस्ड को लेकर भी विद्यार्थी असमंजस में: आईआईटी में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली जेईई एडवांस्ड परीक्षा की तिथि को लेकर भी विद्यार्थी असमंजस में हैं। पूर्व में जारी कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा 19 मई को आयोजित की जाएगी। इस दिन लोकसभा के सातवें चरण के लिए आठ राज्यों में मतदान होने हैं। ऐसे में इस परीक्षा की तिथि में संशोधन की उम्मीद जताई जा रही है। जेईई मेन परीक्षा 7 से 20 अप्रैल के बीच आयोजित की जाएगी। इसमें पेपर-2 बीआर्क के लिए 7 अप्रैल एवं बीईए बीटेक के लिए पेपर-1 का एग्जाम 8, 9 व 10 एवं 12 अप्रैल को होगा।

X
Sriganganagar News - rajasthan news final examination of national talent search examination stage 2 is now on june 16
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना