• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shriganganagar
  • Suratgarh News rajasthan news gift of railway approval for expansion of bathinda jammuutvi train will go to jedhpur if additional catch is added

रेलवे की सौगात; बठिंडा-जम्मूतवी के विस्तार काे मंजूरी मिली, अतिरिक्त काेच जुड़ने पर जाेधपुर तक जाएगी ट्रेन

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर बठिंडा-जम्मूतवी गाड़ी के विस्तार को रेल प्रशासन की ओर से मंजूरी मिल गई है। अब यह...

Aug 14, 2019, 11:50 AM IST
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

बठिंडा-जम्मूतवी गाड़ी के विस्तार को रेल प्रशासन की ओर से मंजूरी मिल गई है। अब यह ट्रेन जाेधपुर तक विस्तारित हाेगी। इससे संगरिया, हनुमानगढ़, सूरतगढ़ क्षेत्र के लाेगाें काे फायदा मिलेगा। जाेधपुर व जम्मू के लिए एक अतिरिक्त ट्रेन मिल जाएगी। इस ट्रेन काे विस्तारित करने के लिए अतिरिक्त काेच जाेड़े जाएंगे। काेच की व्यवस्था हाेते ही ट्रेन का जाेधपुर तक संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

जेडआरयूसीसी के सदस्य भीम शर्मा ने बताया कि सांसद निहालचंद की ओर से गाड़ी संख्या 19225/19226 जम्मूतवी-बठिंडा-जम्मूतवी के विस्तार की मांग की गई थी। रेलवे बोर्ड से इस गाड़ी के बठिंडा के बाद बीकानेर तक विस्तार की मांग की गई थी। लेकिन समय सारणी के हिसाब से इस गाड़ी काे अतिरिक्त कोच की मदद से जोधपुर तक विस्तार का फैसला रेलवे बाेर्ड ने लिया है।

यह गाड़ी विस्तारित होने के बाद श्रीगंगानगर संसदीय क्षेत्र के संगरिया, हनुमानगढ, सूरतगढ़ क्षेत्र के लाेग लाभान्वित हाेंगे। इन क्षेत्रों के लोग अब जल्द ही कोटकपूरा, फिरोजपुर, कपूरथला, जालंधर, डेरा ब्यास, अमृतसर, बटाला, धारीवाल, गुरदासपुर, पठानकोट, कठुवा व जम्मूतवी के लिए नई ट्रेन के सफर कर लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

अमृतसर से बीकानेर वाया श्रीगंगानगर जल्द शुरू हाेगा ट्रेन का संचालन

उत्तर रेलवे की ओर से अमृतसर से बीकानेर वाया श्रीगंगानगर, श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर, सूरतगढ़ नई रेल चलाने की योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यह गाड़ी भी मंजूर हो चुकी है। विगत वर्ष आईआरटीटीसी (इंडियन रेलवे टाईम टेबल कमेटी) की बैठक में इस गाड़ी के संचालन का प्रस्ताव रखा गया था। इसके अतिरिक्त श्रीगंगानगर से सप्ताह में पांच दिन वाया अबोहर, मलोट, बठिंडा, धूरी, जालंधर, लुधियाना, ब्यास, अमृतसर के लिये नई इंटरसिटी ट्रेन को शुरू करवाने के लिये प्रयास जारी हैं। इन दोनों ट्रेनों के शुरू होने से यह पूरा क्षेत्र अमृतसर की बहुप्रतिक्षित रेल सेवा का लाभ उठा सकेगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना