पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Suratgarh News Rajasthan News In Charge Minister39s Meeting With District Level Officials Today Will Take Stock Of Crop Problems

प्रभारी मंत्री की जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक आज, फसल खराबे का जायजा लेंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीगंगानगर| प्राकृतिक आपदा से फसल खराबे पर किसानों को मुआवजे की मांग होने के बाद सरकार स्तर पर भी सुगबुगाहट होने लगी है। रविवार को जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ िजले का दौरा करेंगे। प्रभारी मंत्री का दौरा शनिवार को ही बना है। प्रभारी मंत्री रविवार सुबह 6 बजे सीकर से रवाना होकर सुबह 11 बजे श्रीगंगानगर पहुंचेंेगे। यहां कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ चर्चा कर फसल खराबे की स्थिति का जायजा लेंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे श्रीगंगानगर से रवाना होकर हनुमानगढ़ जिले के रावतसर जाएंगे, वहां ओलावृष्टि से हुए फसल खराबे का जायजा लेंगे। शनिवार को प्रभारी मंत्री के दौरे की सूचना मिलने के बाद प्रशासन स्तर पर बैठक की तैयारियां शुरू हो गई।

पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद निहालचंद ने केंद्रीय कृषि, पशुपालन एवं किसान कल्याण मंत्री को पत्र लिखकर अवगत करवाया है कि श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले में तेज बरसात और आेलावृष्टि से सरसों, गेहूं, चना, जौ आदि की फसलें खराब हुई हैं। सांसद निहालचंद के अनुसार सबसे ज्यादा नुकसान अनूपगढ़, श्रीविजयनगर, सूरतगढ़, रायसिंहनगर, रावतसर, पीलीबंगा क्षेत्र में हुआ है। सरकार को खराबे की भरपाई के लिए किसानों के मुआवजा देना चाहिए।
खबरें और भी हैं...