पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sriganganagar News Rajasthan News Instructions To The City Council To Improve The Cleaning Of Ward Number 23 In A Month And Fogging To Kill Mosquitoes

नगर परिषद को एक महीने में वार्ड नंबर 23 की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने और मच्छर मारने के लिए फोगिंग करने के निर्देश

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
परिवाद की सुनवाई के दौरान नगर परिषद की ओर से रखे पक्ष में आपत्ति जताई थी कि परिवाद लगाने से पूर्व नगर पालिका अधिनियम की धारा 304 के तहत नोटिस नहीं दिया गया है। इससे परिवाद पोषणीय नहीं है। परिषद के अनुसार परिवादी को व्यक्तिगत क्षति नहीं हुई है। लोक न्यूसेंस विवाद कम से कम दो व्यक्तियों की प्रस्तुति की अधिकारिता होने पर ही विचारणीय और पोषणीय हो सकता है। परिवाद को सारहीन और अब्यूज ऑफ प्रोसेस आफ लॉ की श्रेणी का बताते हुए इसे हर्जाना राशि के साथ खारिज करने की मांग की थी। लोक अदालत ने परिवाद स्वीकार करते हुए टिप्पणी की कि जन उपयोगी सेवा में कोई भी परिवाद पेश कर सकता है। इसे व्यक्तिगत बताया जाना उचित नहीं है।

निर्णय की पालना नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई

लोक अदालत के निर्देशानुसार नगर परिषद के आयुक्त, सभापति और वार्ड पार्षद डॉ. भरत मय्यर को तुरंत नियमित साफ सफाई करवानी होगी। इसकी पालना की रिपोर्ट परिवाद के पक्षकार जिला कलेक्टर व एसडीएम को पेश करनी होगी। अगर इसमें सफाई नहीं होगी तो कलेक्टर व एसडीएम संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ विधिक कार्रवाई करेंगे। लोक अदालत के निर्देशानुसार सीएमएचओ और पीएमओ बीमारियों की रोकथाम के लिए आवश्क सहायता उपलब्ध करवाएंगे।

खबरें और भी हैं...