कोटा एक्सप्रेस फुलेरा से अजमेर होते हुए जाएगी

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर गुर्जर आंदोलन के चलते श्रीगंगानगर से कोटा के मध्य संचालित होने वाली ट्रेन का...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 06:31 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news kota express from phulera to ajmer
भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

गुर्जर आंदोलन के चलते श्रीगंगानगर से कोटा के मध्य संचालित होने वाली ट्रेन का रेलवे ने रूट बदल दिया है। बुधवार शाम को उत्तर-पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने आदेश जारी कर इस ट्रेन का रूट बदलकर फुलेरा से अजमेर होते हुए कोटा कर दिया। दोनों तरफ से आवाजाही वाली ट्रेनें नए रूट से फुलेरा होते हुए जयपुर पहुंचीं तथा वापस फुलेरा होते हुए संचालित हुईं। नए रूट से श्रीगंगानगर-कोटा ट्रेन संचालित होने से यात्रा का समय भी अधिक लगेगा।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि श्रीगंगानगर-कोटा के मध्य संचालित होने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें नए रूट से संचालित होंगी। पहले ये ट्रेनें जयपुर से सवाईमाधोपुर होते हुए कोटा जाती थी, लेकिन जयपुर से आगे रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण रूट बदला गया है। रेलवे के सीनियर डीसीएम जितेंद्र मीणा ने बताया कि बुधवार को कोटा से रवाना हुई ट्रेन नए रूट से होते हुए अजमेर, फुलेरा होते हुए जयपुर पहुंचेगी तथा वापस फुलेरा होते हुए श्रीगंगानगर आएगी। श्रीगंगानगर से संचालित होने वाली ट्रेन भी जयपुर पहुंचने के बाद वापस फुलेरा आएगी तथा यहां से अजमेर होते हुए कोटा पहुंचेगी। रेलवे की ओर से जारी आदेश में आंदोलन से प्रभावित क्षेत्र से होते हुए संचालित होने वाली बीकानेर रेलवे मंडल की चार ट्रेनों के रूट बदले हैं तथा विलासपुर- बीकानेर ट्रेन को रद्द किया गया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे ने गुर्जर आंदोलन के चलते 17 लंबी दूरी की ट्रेनों के फेरे रद्द किए हैं तथा कई ट्रेनों के रूट बदले हैं।

X
Sriganganagar News - rajasthan news kota express from phulera to ajmer
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना