पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sriganganagar News Rajasthan News Lock On Phc To Be Delivered In An Ambulance

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीएचसी पर ताला तो एंबुलेंस में ही करवानी पड़ी डिलीवरी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर। घर से महज 500 मीटर दूर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नरसिंहपुर पर ताला लगा मिला। वहां इमरजेंसी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए स्टाफ नहीं था। श्रीगंगानगर लाते समय प्रसव पीड़ा ज्यादा बढ़ी तो 108 एंबुलेंस स्टाफ को एंबुलेंस में ही प्रसव करवाना पड़ा। ये सब रविवार दोपहर करीब पौने तीन नेशनल हाईवे पर हुआ। प्रसूता कविता (20) निवासी मांझूवास ने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है। गणेशगढ़ चौकी की 108 एंबुलेंस के ईएमटी कृष्ण कुमार खीचड़ और पायलट राजेश कुमार ने प्रसव करवाने के बाद कविता और उसकी नव जन्मी बच्ची को पीएचसी डूंगरसिंहपुरा में भर्ती करवा दिया। कविता और उसकी बच्ची स्वस्थ हैं।

दोपहर 2:09 बजे गणेशगढ़ पुलिस चौकी की एंबुलेंस जयपुर मुख्यालय से मांझूवास की कविता के प्रसव पीड़ा होने की कॉल मिली। तब ईएमटी कृष्ण कुमार अौर पायलट राजेश कुमार मांझूवास पहुंचे। कविता को लेकर उसके घर से 500 मीटर दूर नरसिंहपुरा की पीएचसी पर लेकर गए तो वहां ताला लगा मिला। तब एंबुलेंस से श्रीगंगानगर लाने के दाैरान रास्ते में कविता के प्रसव पीड़ा ज्यादा होने लगी तो एंबुलेंस हाईवे किनारे रोककर ईएमटी कृष्णकुमार व पायलट राजेश कुमार ने डिलीवरी करवाई। इसके बाद जच्चा व बच्चा को डूंगरसिंहपुरा पीएचसी लेकर गए। वहां इमरजेंसी सेवाओं के लिए स्टाफ मिला।

सीएमएचओ डाॅ. नरेश बंसल के अनुसार रविवार के अवकाश के दिन पीएचसी सामान्य ओपीडी के लिए दो घंटे खुलती है। इमरजेंसी सेवाएं सारा दिन मिलती हैं। नरसिंहपुरा पीएचसी का घमूड़वाली पीएचसी के डॉक्टर के पास अतिरिक्त कार्यभार है लेकिन वहां एक एएनएम की ड्यूटी है। डॉ. बंसल के अनुसार प्रसव सेवाएं न मिलना गंभीर बात है। इसकी जांच करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें