110 की स्पीड से दाैड़ रही लाेक परिवहन बस काे नाकाबंदी कर रुकवाया, सीज

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर बीकानेर से श्रीगंगानगर अा रही लाेक परिवहन काे चालक द्वारा तेज व लापरवाही से...

Jan 16, 2020, 11:01 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news lock transportation bus stopped at speed of 110 blockade stopped seas
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

बीकानेर से श्रीगंगानगर अा रही लाेक परिवहन काे चालक द्वारा तेज व लापरवाही से चलाने पर बस में यात्रा कर रहे एक यात्री ने जिला परिवहन अधिकारी काे माेबाइल पर इसकी जानकारी दी। उसने बताया कि बस हाईवे पर 110 की स्पीड से दाैड़ रही है। डीटीअाे ने तुरंत परिवहन विभाग के एक कर्मचारी काे कैंचियां से बस में यात्री के ताैर पर बैठाकर शिकायत का सत्यापन करवाया अाैर नेतेवाला के पास नाकाबंदी करवाकर बस रुकवाई ताे पाया कि स्पीड गवर्नर काम ही नहीं कर रहा है। इस पर कार्रवाई करते हुए बस काे सीज किया गया।

बीकानेर से मंगलवार काे श्रीगंगानगर अा रही लाेक परिवहन बस में यात्रा कर रहे एक यात्री ने जिला परिवहन अधिकारी सुमन डेलू काे माेबाइल फाेन पर सूचना दी कि चालक की अाेर से बस तेजी से लापरवाही से चलाई जा रही है। डीटीअाे ने विभाग के एक कर्मचारी काे कैंचियां से यात्री के ताैर पर बैठाकर शिकायत का सत्यापन करवाया। शिकायत सही पाए जाने पर परिवहन निरीक्षक मनीष चुघ के नेतृत्व में टीम भेजकर नेतेवाला के पास नाकाबंदी करवाकर लाेक परिवहन की बस नंबर अारजे 13 पीए 5774 रुकवाई तथा यहां पास ही फिटनेस सेंटर में बस काे ले जाकर यात्रियाें की उपस्थिति में जांच करवाई ताे पाया कि स्पीड गवर्नर काम नहीं कर रहा है। इस पर बस की फिटनेस निरस्त कर बस काे सीज करने की कार्रवाई की गई। साथ ही चालक का लाइसेंस भी निलंबित किया गया है।

हाईवे पर अधिकतम गति सीमा 80 किमी प्रति घंटा

जिला परिवहन अिधकारी सुमन डेलू ने बताया कि नेशनल हाईवे पर अधिकतम गति सीमा 80 किमी प्रति घंटा है। इसके अलावा अाबादी क्षेत्र में तय गति सीमा के लिए अलग-अलग स्थानाें पर संकेतक लगे हुए हैं। तय गति सीमा से अधिक गति से बस चलती पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। नियमित रूप से नाकाबंदी कर वाहनाें की जांच की जा रही है। नियम विरुद्ध संचालित हाेने वाले वाहनाें के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

X
Sriganganagar News - rajasthan news lock transportation bus stopped at speed of 110 blockade stopped seas
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना