एडवांस मेडिटेशन में हुआ संगम से नई ऊर्जा का प्रवाह

Shriganganagar News - शहर सहित निकटतम इलाके से शामिल हुए 65 साधक भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर। आर्ट ऑफ लिविंग के चार दिवसीय एडवांस...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 06:55 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news new energy flow from the confluence of advanced meditation
शहर सहित निकटतम इलाके से शामिल हुए 65 साधक

भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर।

आर्ट ऑफ लिविंग के चार दिवसीय एडवांस मेडिटेशन एवं शक्ति क्रिया कोर्स का रविवार को शौर्य गढ़ पैलेस में समापन हुआ। आर्ट ऑफ लिविंग के संजय सिंगल ने बताया कि कोर्स में शहर सहित निकटतम इलाके से पहुंचे करीब 65 साधक शामिल हुए। कोर्स में अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक गौरव वर्मा ने साधकों को ध्यान, प्राणायाम, सुदर्शन क्रिया और सेवा कार्य जैसी गतिविधियां कराईं, जिससे साधकों ने नई ऊर्जा महसूस करते हुए विशेष अनुभव किया। सिंगल ने बताया कि नियमित साधना तथा ज्ञान और ध्यान से हम पिछली सात पीढ़ी व आने वाली सात पीढ़ियों को सुधार सकते हैं। ध्यान से प्राण शक्ति बढ़ती है एवं स्वयं में दिव्यता का अनुभव किया जा सकता है।

कोर्स के दौरान साधक मौन रहकर स्वयं के साथ समय बिताते थे : आर्ट ऑफ लिविंग के संजय सिंगल ने बताया कि चार दिवसीय इस कोर्स में पहले दिन ही साधकों को मौन धारण कराया गया, जो कोर्स के अंतिम दिन रविवार तक रहा। साधक मौन धारण कर स्वयं के साथ समय बिताते, जिससे कई सवालों के जवाब उन्हें खुद मिलने लगते थे। ज्ञान और ध्यान के संगम से साधकों ने आत्म चिंतन और मजबूती हासिल की। कार्यक्रम में गाजियाबाद से यहां आए संदीप राजवंशी ने विशेष योगदान दिया।

X
Sriganganagar News - rajasthan news new energy flow from the confluence of advanced meditation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना