बैंक मैनेजर को नोटिस, सिक्के लेने की दी हिदायत

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 11:00 AM IST

Shriganganagar News - जिला प्रशासन भी जारी करेगा नोटिस भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर विभिन्न बैंकों की ब्रांचों की ओर से वैध...

Sriganganagar News - rajasthan news notice to the bank manager collect coins
जिला प्रशासन भी जारी करेगा नोटिस

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

विभिन्न बैंकों की ब्रांचों की ओर से वैध भारतीय मुद्रा सिक्के जमा में स्वीकार नहीं करने पर बैंक मैनेजरों को नोटिस जारी होंगे। विभिन्न बैंकों के उच्च प्रबंधन ने ब्रांच मैनेजरों को जमा में आरबीआई की गाइड लाइन के अनुसार सिक्के भी स्वीकार करने के निर्देश दिए हैं। वहीं जिला स्तरीय बैंकिंग समिति के अध्यक्ष व कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते के अनुसार भारतीय मुद्रा का स्वरूप सिक्के स्वीकार नहीं करना सरासर गैर कानूनी और ग्राहकों को परेशान करने वाला कृत्य है। ऐसा करने वाले बैंकों को नोटिस जारी कर सेवाएं बेहतर बनाने के निर्देश दिए जाएंगे। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर ने स्टिंग ऑपरेशन ‘जिन सिक्कों को सरकार व आरबीआई ने जारी किया उनको लेने से बैंकों का इनकार क्यों?’ कर बैंकों की ओर से जमा में सिक्के स्वीकार नहीं करने की रियलटी चेक की थी।

एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक देवीलाल मेहरा के अनुसार सिक्के स्वीकार न करने पर बैंक की उधम सिंह चौक ब्रांच के मैनेजर को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। सारे मामले की जांच करवाई जाएगी।

X
Sriganganagar News - rajasthan news notice to the bank manager collect coins
COMMENT