देश में एक मात्र भाजपा ही कार्यकर्ताओं पर आधारित पार्टी : सतीश पूनिया

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर भाजपा की सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक विधायक सतीश पूनिया के अनुसार भाजपा ही...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:10 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news only bjp in the country is a party based on activists satish poonia
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

भाजपा की सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक विधायक सतीश पूनिया के अनुसार भाजपा ही देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो कार्यकर्ताओं पर आधारित है। इसमें बूथ अध्यक्ष और प्रदेश संयोजक तक एक ही मंच पर बैठते हैं। सिर्फ भाजपा में ही ये व्यवस्था है। शनिवार को पूनिया ने श्रीगंगानगर में सदस्यता अभियान की बैठकों के दौरान ये विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पहली बार कांग्रेस मुक्त भारत करने का नारा दिया था। तब ये बात सभी को अजीब लगती थी। गत बार भाजपा के देशभर में 11 करोड़ सदस्य बने थे। इस बार 22 करोड़ सदस्य बनाने हैं। उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों को सक्रिय होकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में सदस्य बनाने चाहिए। सतीश पूनिया ने परमा देवी गोयल भवन में शक्ति केन्द्र इंदिरा वाटिका के बूथ नंबर 118 व 120 के कार्यकर्ताओं और इसके बाद एक मैरिज पैलेस में पार्टी के विभिन्न मोर्चों की बैठक को संबोधित किया। दोनों कार्यक्रमों में पूनिया ने भाजपा के इतिहास और नीतियों के बारे में जानकारी दी।

बूथ नंबर 118 व 120 के कार्यक्रम में नगर मंडल पूर्वी क्षेत्र के अध्यक्ष प्रदीप धेरड़ एडवोकेट कहा कि मंडल स्तर पर नगर मंडल पूर्वी क्षेत्र राजस्थान में सबसे अधिक सदस्य बनाएगा। पार्टी के साथ लोग जुड़ रहे हैं। कार्यकर्ताओं में भी उत्साह है। बैठक को मंडल महामंत्री व सदस्यता अभियान के मंडल सह संयोजक श्रीचंद चौधरी, संजीव सैनी, मंडल संयोजक संजय झींझा, किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष आत्माराम तरड़, जिलाध्यक्ष हरीसिंह कामरा, पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह सोढ़ी, जिला महामंत्री संजय महिपाल आदि ने भी संबोधित किया। प्रदेश संयोजक ने दो घरों में जाकर मोबाइल कॉल से मिस्ड कॉल देकर सदस्यता भी ग्रहण करवाई।

जन संघ व भाजपा स्थापना पर सवाल पूछे सही उत्तर नहीं दे सके ज्यादातर भाजपाई

बूथ स्तरीय बैठक के बाद एक मैरिज पैलेस में जिला भाजपा के मोर्चों के पदाधिकारियों के साथ सदस्यता अभियान पर बैठक हुई। इसमें प्रदेश संयोजक पूनिया ने भाजपाइयों से जनसंघ की स्थापना और भाजपा की स्थापना की तारीख के बारे में सवाल पूछे? इसका ज्यादातर भाजपाई जवाब नहीं दे सके। जन संघ की स्थापना तारीख के बारे में युवा पदाधिकारी ने सही उत्तर दिया तो पूनिया ने कहा कि गूगल पर सर्च किया है क्या? इस पर वह मुस्कुरा दिया। भाजपा की स्थापना की सही तारीख भी ज्यादातर पदाधिकारी बता नहीं सके। इस अवसर पर प्रदेश संयाेजक पूनिया ने कहा कि पार्टी के साथ पहली बार जुड़े कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। सदस्य विस्तारक के तहत अगले सात दिन तक पदाधिकारी फील्ड में रह कर काम करें। इस बैठक में सदस्यता अभियान के जिला संयाेजक विजेंद्र पूनिया, प्रदेश महामंत्री कैलाश मेघवाल, पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, विधायक बलवीर सिंह लूथरा, पूर्व विधायक राजेंद्र भादू, ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सोनी, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष गुरवीर सिंह बराड़, िवनीता आहूजा, जिले के संगठन प्रभारी व प्रदेश संगठन महामंत्री विजय आचार्य आदि उपस्थित थे।

X
Sriganganagar News - rajasthan news only bjp in the country is a party based on activists satish poonia
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना