वकीलाें का धरना,एसपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर बच्ची से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार वकील प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग को...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:55 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news opposition in lawyers protesting in sp39s office
भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

बच्ची से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार वकील प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर बार एसोसिएशन ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष 16 वें दिन धरना लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। वकीलों ने रोष मार्च निकालते हुए एसपी कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने एसपी कार्यालय के समक्ष लगाई बेरिकेडिंग भी हटा दी। लेकिन प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा। मामले में जांच सीआईडी सीबी को सौंपे जाने के बाद अभी तक जांच अधिकारी नहीं लगाया गया है। अधिकारी लगाकर जांच जल्द पूरी करने की मांग को लेकर वकीलों का प्रतिनिधिमंडल जयपुर गया हुआ है। जो एडीजीपी जंगा श्रीनिवास राव को ज्ञापन देगा। गुरुवार को एडीजीपी छुट्‌टी पर होने की वजह से ज्ञापन नहीं दिया जा सका।

कलेक्ट्रेट के समक्ष धरने के दौरान वकीलों की सभा को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट जसवीर सिंह मिशन, सचिव हंसराज तनेजा, कोषाध्यक्ष बलजीत सिंह बराड़, वीरेंद्र स्याग, कुलवंतसिंह संधू, दलबार सिंह बराड़, संजीव दीक्षित, जितेंद्र पराशर, अजय जुनेजा आदि ने संबोधित किया। वक्ताओं के अनुसार जब तक मामले की निष्पक्ष जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक वे विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। अगले दिनों में आंदोलन तेज किया जाएगा। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जसवीर सिंह मिशन के अनुसार वकील शुक्रवार को काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। शनिवार को मौन जुलूस निकालेंगे। एसपी कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

प्रतिनिधिमंडल में जयपुर गए बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जरनैल सिंह टूरना के अनुसार गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर से बाहर थे। इससे उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। वे शुक्रवार को मुख्यमंत्री से मिलकर प्रकरण के संदर्भ में अपनी बात रखेंगे।

इधर, मजदूर संगठनों द्वारा राेडवेज अागार प्रबंधक का घेराव 26 जून काे

रोडवेज श्रमिकों की समस्याओं काे लेकर भारतीय मजदूर संघ व राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फैडरेशन की बैठक मीरा चौक स्थित डिस्ट्रिक सैंटर में हुई। बैठक में फैडरेशन के पदाधिकारियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्य प्रबन्धक गंगानगर आगार को अनेकों बार ज्ञापन देने के बावजूद रोडवेज श्रमिकों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है। बैठक में 25 जून तक समस्याअाें का निराकरण नहीं हाेने पर 26 जून काे अागार प्रबंधक के घेराव का निर्णय लिया गया।

X
Sriganganagar News - rajasthan news opposition in lawyers protesting in sp39s office
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना