पॉकेट मनी से बैट खरीद शुरू किया अभ्यास, अब राजस्थान का बेस्ट जूनियर क्रिकेटर है सूरज

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 06:57 AM IST

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर श्रीगंगानगर के खिलाड़ी सूरज आहुजा ने पाॅकेट मनी से बचाई राशि से ंबैट खरीदकर 2011...

Sriganganagar News - rajasthan news pact started buying bet on money now rajasthan39s best junior cricketer is suraj
भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

श्रीगंगानगर के खिलाड़ी सूरज आहुजा ने पाॅकेट मनी से बचाई राशि से ंबैट खरीदकर 2011 में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। अब वह राजस्थान का बेस्ट जूनियर क्रिकेटर है। सूरज राजस्थान अंडर-19 क्रिकेट टीम का दो साल से कप्तान है तथा अब तक कूच विहार ट्रॉफी, वीनू मांकड़ ट्रॉफी व इंडिया चैलेंजर ट्रॉफी खेलकर उत्कृष्ट बल्लेबाजी व विकेट कीपिंग का प्रदर्शन कर चुका है।

हाल ही में एक जनवरी को कूच विहार ट्रॉफी में इस होनहार खिलाड़ी ने मध्यप्रदेश के खिलाफ 112 रन की शतकीय पारी खेली है। यह होनहार खिलाड़ी अंडर 14, अंडर 16 राजस्थान क्रिकेट प्रतियोगिताएं भी खेल चुका है। सूरज ने बताया कि वह तेज गेंदबाज बनना चाहता था। 2011 में उसने जिला क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से संचालित एकेडमी में कोच धीरज शर्मा से प्रशिक्षण लेना शुरू किया। कोच ने गेंदबाजी करते देख मुझे बल्लेबाज बनने की सलाह दी। इस पर मैंने पॉकेट मनी बचाकर पिता को दी तथा शेष राशि उन्होंने लगाकर मुझे बैट खरीदकर दिया। कोच ने मुझे बल्लेबाजी के साथ विकेट कीपिंग करने का अभ्यास भी करवाया। इसी की बदौलत 2013 में अंडर-14 राज्य टीम में चयन हुआ। इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा तथा इसके बाद अंडर-16 व 2017 में अंडर 19 राजस्थान टीम में चयन हुआ। इसके बाद वह नियमित रूप से राजस्थान के लिए खेल रहा है।

नवंबर-2018 में इंडिया चैलेंजर ट्रॉफी में राजस्थान की ओर से खेलते हुए आहुजा ने इंडिया ग्रीन टीम की ओर से खेलते हुए चार मैचों में 220 रन बनाकर प्रतियोगिता में पहले दो बल्लेबाजों में रहा। इस प्रतियोगिता में इस होनहार खिलाड़ी ने एक मैच में 95 रन की पारी खेलकर मैच भी जितवाया।


X
Sriganganagar News - rajasthan news pact started buying bet on money now rajasthan39s best junior cricketer is suraj
COMMENT