श्रीविजयनगर की 28 पंचायताें में थम गया चुनावी शाेर, सरपंच के लिए मतदान कल सुबह 8 बजे से

Shriganganagar News - पंचायती राज चुनाव में बुधवार को श्रीविजयनगर पंचायत समिति क्षेत्र की 28 ग्राम पंचायतों में सरपंच व पंच पद के लिए...

Jan 16, 2020, 08:46 AM IST
Jetsar News - rajasthan news polling for sarpanch stops at 8 am tomorrow in 28 panchayats of srivijayanagar
पंचायती राज चुनाव में बुधवार को श्रीविजयनगर पंचायत समिति क्षेत्र की 28 ग्राम पंचायतों में सरपंच व पंच पद के लिए चुनावी प्रचार शाम 5 बजे थम गया। इसके साथ ही शराब की बिक्री पर भी राेक लग गई। वाहनाें व सभााअाें के रूप में प्रचार बंद होने के बाद प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर जनसंपर्क में जुटे हैं। प्रचार समाप्त होने से पूर्व प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए रैलियां निकाली व सभाएं की। शाम 5 बजे के बाद प्रत्याशी व उनके समर्थक डोर टू डोर जनसंपर्क करने लगे। प्रचार कार्य समाप्त होने के चलते सभा, नुक्कड सभा, रैली, वाहनों द्वारा प्रचार, स्पीकर व कनफोडू शोर पर पूर्णतया प्रतिबंध लग गया। श्रीविजयनगर पंचायत समिति की 28 ग्राम पंचायतों में इस बार 138 सरपंच पद के प्रत्याशी मैदान में है। 50 जीबी ग्राम पंचायत प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन होने के बाद 28 ग्राम पंचायतों सरपंच पद के चुनाव 17 जनवरी को ईवीएम से मतदान हाेगा। निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अजीत गोदारा ने बताया कि गुरुवार को सभी ग्राम पंचायतों पर मतदान दल पहुंच जाएंगे। ईवीएम व अन्य सामान भी पहुंच जाएगा। वार्ड पंच के लिए बैलेट पेपर का उपयाेग हाेगा।

पंचायती राज चुनाव
श्रीविजयनगर ब्लॉक में प्रचार समाप्ति से पूर्व एक प्रत्याशी के समर्थक शक्ति प्रदर्शन करते हुए।

मतदान केंद्रों के भवनों का अधिग्रहण, अवकाश घोषित

रायसिंहनगर: 47 पंचायतों 293 वार्डपंच निर्विरोध चुने गए: पंचायत समिति की 47 ग्राम पंचायतों के 451 वार्ड पंचों के चुनाव में नामांकन पत्रों की संवीक्षा तथा नाम वापसी के बाद 293 निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए हैं। एसडीएम कार्यालय में चुनाव शाखा से मिली जानकारी अनुसार 451 वार्ड पंचों के लिए 747 ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। जिनमें से 735 सही पाए गए। 102 ने अपने नाम वापस ले लिए। अब शेष 346 वार्ड पंचों के लिए चुनाव 22 जनवरी को होगा।

श्रीगंगानगर| राज्य नर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में प्रथम चरण के पंचायती चुनाव का मतदान 17 जनवरी को होगा। पहले चरण के लिए श्रीविजयनगर पंचायत समिति के 28 ग्राम पंचायतों में सरपंच व पंच पदों के लिए मतदान होगा। यहां एक पंचायत में सरपंच और पंचों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है।

जिला प्रशासन ने तीनों चरणों के चुनाव में मतदान के दिन काे सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। रिटर्निंग अधिकारी पंचायत श्रीविजयनगर से प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर मतदान केंद्राें का 15 जनवरी से 18 जनवरी तक के लिए अधिग्रहण किया गया है।

17, 22 व 29 का रहेगा अवकाश: राज्य निर्वाचन आयोग ने जिले में जिन पंचायत समितियों में चुनाव हैं, वहां सरपंच व पंच के मतदान के दिन अवकाश रहेगा। इसमें 17 जनवरी शुक्रवार को पंचायत समिति श्रीविजयनगर, द्वितीय चरण में 22 जनवरी बुधवार को रायसिंहनगर, पदमपुर, सादुलशहर एवं श्रीगंगानगर की केवल तीन ग्राम पंचायतों-मनफूलसिंहवाला, लाधूवाला, गणेशगढ़ और तृतीय चरण चुनाव 29 जनवरी को श्रीगंगानगर की पंचायत समिति की शेष 50 पंचायतों व श्रीकरणपुर पंचायत समिति क्षेत्र में सार्वजनिक आवकाश घोषित किया है। चुनाव वाले क्षेत्रों में संबंधित कामगारों को भी सवैतनिक अवकाश देय होगा।

X
Jetsar News - rajasthan news polling for sarpanch stops at 8 am tomorrow in 28 panchayats of srivijayanagar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना