स्काउट-गाइड जिला मुख्यालय से रैली, प्रतियाेगिताअाें के विजेता पुरस्कृत

Shriganganagar News - श्रीगंगानगर| समग्र शिक्षा अभियान की अाेर से जिले के प्री-प्राइमरी से कक्षा 12 तक अध्ययनरत विशेष आवश्यकता वाले...

Dec 04, 2019, 12:41 PM IST
Suratgarh News - rajasthan news rally from scout guide district headquarters winners of competitions awarded
श्रीगंगानगर| समग्र शिक्षा अभियान की अाेर से जिले के प्री-प्राइमरी से कक्षा 12 तक अध्ययनरत विशेष आवश्यकता वाले बालक-बालिकाओं के लिए समावेशित शिक्षा के तहत वातावरण निर्माण कार्यक्रम का मंगलवार काे समापन हाे गया। कार्यक्रम के दूसरे दिन सुबह भगतसिंह चाैक स्थित राजस्थान राज्य भारत स्काउट-गाइड जिला मुख्यालय से रैली निकाली गई। यह रैली गंगासिंह चाैक हाेते हुए वापस भगत सिंह चाैक पहुंची। रैली को कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते तथा सीडीईअाे विष्णुदत्त स्वामी ने हरी झंडी दिखाई। रैली के बाद प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। इसके बाद अतिथियांे की अाेर से पाैधराेपण किया गया। इस दाैरान विभिन्न प्रतियाेगिताअाें का अायाेजन किया गया। कार्यक्रम में रुमाल झपट्टा, सामूहिक नृत्य, तेज चाल, कुर्सी दौड़ अादि प्रतियाेगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियाें काे पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में सुंदरलाल ने स्वच्छता एवं गांधी के विचारों पर भाषण दिया। दृष्टि दिव्यांग व्याख्याता मनोज स्वामी ने दृष्टिबाधित छात्रों को आने वाली बाधाओं के बारे में अवगत करवाया तथा अपने जीवन में संघर्ष के बारे में बताया। जुबिन स्पेशल स्कूल के बच्चों ने राजस्थानी नृत्य एवं घूमर प्रस्तुत किया। मानसी संस्थान के बच्चों ने नृत्य प्रस्तुति दी। नवचेतना की छात्रा आरजू ने भावविभोर कर देने वाली कविता पाठ किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के विजेताअाें काे पुरस्कार वितरित किए गए।

कार्यक्रम में तेज चाल 50 मीटर में सूरतगढ़ ब्लाॅक की मीरा ने प्रथम, श्रीगंगानगर की हरप्रीत ने द्वितीय व विजयनगर के मीना ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस कड़ी में 50 मीटर दाैड़ में पदमपुर से नवजाेत ने प्रथम, श्रीगंगानगर से राेहताश ने द्वितीय व घड़साना से विकास ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कुर्सी दाैड़ में श्रीगंगानगर से विजय कुमार ने प्रथम, रायसिंहनगर से हरप्रीत सिंह ने द्वितीय व रायसिंहनगर से हरीश तृतीय स्थान पर रहे। दिशा ज्ञान में विजयनगर से अमर देवी ने प्रथम, श्रीगंगानगर से टीया काैर ने द्वितीय व श्रीगंगानगर से सुलाेचना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा बैसाखी दाैड़ में रायसिंहनगर से हरीश काे प्रथम व सूरतगढ़ की साेनू काे द्वितीय स्थान हासिल करने पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एडीएम अरविंद जाखड़ ने की।

X
Suratgarh News - rajasthan news rally from scout guide district headquarters winners of competitions awarded
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना