नशा तस्करों के खिलाफ अब पुलिस की स्पेशल टीम, कहीं भी छापा मारेगी

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर बीकानेर संभाग के चाराें जिलाें में नशा तस्कराें अाैर हथियार तस्कराें का क्लीन...

Dec 04, 2019, 12:37 PM IST
Sriganganagar News - rajasthan news special police team will now raid anywhere against drug addicts
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

बीकानेर संभाग के चाराें जिलाें में नशा तस्कराें अाैर हथियार तस्कराें का क्लीन स्वीप करने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है। डीअाईजी जाेश माेहन की अाेर से गठित इस सात सदस्यीय टीम काे संभाग के किसी भी जिले में कहीं पर भी छापेमारी के अधिकार िदए गए हैं। यह टीम राेजाना सीधे डीअाईजी काे ही अपने किए काम का हिसाब किताब देगी। टीम का गठन मंगलवार काे ही किया गया है। बुधवार से ही टीम अपने काम पर जुटने वाली है।

एसपी हेमंत शर्मा ने बताया कि नशा अाैर हथियार तस्करी के बढ़ते मामलाें काे लेकर डीअाईजी बेहद चिंतित अाैर गभीर हैं। इसलिए इस विशेष टीम का गठन किया गया है। इसमें अाईजी रेंज मुख्यालय पर तैनात एएसपी अपराध एवं सतर्कता दीपक शर्मा के नेतृत्व में सीअाई अशाेक बिश्नाेई, हेड कांस्टेबल नानूराम, सुभाषचंद्र, कांस्टेबल संदीपकुमार, सुनीलकुमार व वासुदेव काे टीम में शामिल किया गया है। हालांकि टीम जरूरी समझेगी ताे संबंधित थानाक्षेत्र के थानाधिकारी अाैर स्थानीय पुलिस टीम काे भी अपने साथ छापेमारी में शामिल कर सकेगी।

डीअाईजी जाेश माेहन ने मंगलवार काे जारी किए अादेशाें में बताया है कि संभाग में नशा तस्करी अाैर हथियाराें की तस्करी के निरंतर बढ़ते प्रयाेग से अापराधिक वारदाताें में निरंतर बढ़ाेतरी हाे रही है। यह समाज के लिए गलत संदेश है। इनके गठजाेड़ से अपराध काे बढ़ावा मिल रहा है। इसे राेकने काे अावश्यक कदम उठाया जाना बेहद जरूरी है। भयमुक्त समाज के लिए अपराधियाें पर कठाेर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए संभाग स्तर पर यह स्पेशल टीम गठित की गई है। टीम काे बीकानेर,चूरू,हनुमानगढ़ अाैर श्रीगंगानगर िजले में मादक पदार्थ व हथियार तस्कराें के खिलाफ अाॅपरेशन क्लीन की शक्तियां दी गई हैं। टीम कानून की शक्तियाें का प्रयाेग कर मादक पदार्थ तस्कराें काे पकड़ेगी। हालांकि इस मामले में संभाग में श्रीगंगानगर पुलिस पहले से अाॅपरेशन क्लीन स्वीप चलाए हुए है। एसपी हेमंत शर्मा की अाेर से पुलिस नियंत्रण कक्ष का 95304-34097 माेबाइल नंबर सार्वजनिक किया हुअा है। इस नंबर पर जिले का काेई भी नागरिक नशा तस्कराें की सूचना दे सकता है। सूचना देने वाले का नाम पता गुप्त रखा जा रहा है। इस नंबर पर दी गई सूचना पर कार्रवाई भी एसपी द्वारा गठित स्पेशल टीम ही करती है। हालांकि जिलेभर में सभी थानाधिकारी मादक पदार्थ तस्कराें पर लगातार ही कार्रवाइयां कर रहे हैं। जिले में बीते तीन माह में दाे मामले एेसे भी हुए हैं जिसमंे पुलिस जांच करते करते दवा निर्माता फैक्ट्री तक पहुंच गई है। करीब पांच लाख नशीली गाेलियां अाैर 40 से अधिक तस्कराें काे सलाखाें के पीछे पहुंचाया जा चुका है।

सूचना संकलन, छापेमारी के लिए संसाधन करवाए जा रहे उपलब्ध

सूत्राें के अनुसार इस टीम काे मादक पदार्थ तस्कराें अाैर हथियाराें की तस्करी करने वालाें की सूचना जुटाने अाैर छापेमारी के लिए अावश्यक सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध करवाए गए हैं। टीम अपने स्तर पर जानकारियां जुटाएगी। बताया जा रहा है कि इस टीम में शामिल हर पुलिसकर्मी का सूचनाएं जुटाने का नेटवर्क काफी मजबूत है।

X
Sriganganagar News - rajasthan news special police team will now raid anywhere against drug addicts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना