स्टाफिंग पैटर्न : चहेतों का इच्छित स्थान पर पदस्थापन का अाराेप

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर। स्टाफिंग पैटर्न की प्रक्रिया के अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विषय...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:10 AM IST
Sriganganagar News - rajasthan news staffing pattern posting at the desired location of the fans
भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर।

स्टाफिंग पैटर्न की प्रक्रिया के अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विषय परिवर्तन के कारण वरिष्ठ अध्यापकों (प्रधानाध्यापकों) को अधिशेष घोषित किया गया है। अधिशेष अध्यापकों का पदस्थापन काउंसलिंग के जरिए रिक्त पदों पर किया जाना था, लेकिन शिक्षा विभाग की अनियमितता के चलते एक-एक अध्यापक का पदस्थापन व्यक्तिगत स्तर पर किया जा रहा है। राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के जिला मंत्री सुभाष सहारण ने बताया कि इसमें वरिष्ठता व अन्य वरीयता को ताक पर रखते हुए चहेतों का पदस्थापन उनके इच्छित स्थान पर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बात उजागर होने तथा विरोध के स्वर उठने पर शुक्रवार काे सभी अधिशेष प्रधानाध्यापकों को कार्यमुक्त कर शनिवार काे कार्यालय संयुक्त निदेशक बीकानेर में उपस्थिति देने के आदेश जारी किए गए हैं।

हठधर्मिता पर अड़े हैं शिक्षा अधिकारी

सुभाष सहारण ने कहा कि राज्य सरकार की अाेर से जारी स्टाफिंग पैटर्न के निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन किया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्यरत प्रधानाध्यापक का विषय परिवर्तन नहीं किया जा सकता है।

विभाग की अाेर से निर्देशों की पालना नहीं की गई है। उन्हाेंने बताया कि संगठन द्वारा बार-बार मांग व प्रदर्शन के बावजूद शिक्षा अधिकारी हठधर्मिता पर अड़े हुए हैं तथा सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। इससे शिक्षक वर्ग में रोष व्याप्त है जो कभी भी आंदोलन का रूप ले सकता है।

X
Sriganganagar News - rajasthan news staffing pattern posting at the desired location of the fans
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना