पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sriganganagar News Rajasthan News Teachers Of Class 10 Used To Misbehave Threatened To Cut Tc On Complaint Angry Family Entered And Beaten

10वीं की छात्राओं से शिक्षक करता था गलत हरकतें, शिकायत पर टीसी काटने की धमकी दी, गुस्साए परिजनों ने स्कूल में घुसकर पीटा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता|सूरतगढ़/श्रीगंगानगर

गांव लालपुरा सिखान के एक स्कूल में छात्राओं के साथ शिक्षक द्वारा बेड-टच करने व शहर में एक शिक्षक द्वारा अपनी नाबालिग बेटी का याैन उत्पीड़न करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि शहर के एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने के मामले ने फिर शर्मसार कर दिया है। शहर के वार्ड नंबर 32 स्थित एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ करने पर परिजनों ने बुधवार काे स्कूल में हंगामा खड़ा कर दिया। अध्यापक की इस हरकत का पता चलने पर वे स्कूल में पहुंच गए और शिक्षक की पिटाई कर दी।

स्कूल में हंगामे की सूचना मिलने पर सिटी पुलिस मौके पर पहुंची अाैर अाराेपी शिक्षक को थाने ले आई। छात्रा के परिजनों ने शिक्षक पर छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने के आरोप में केस दर्ज करवाया है। दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 32 स्थित अंजना पब्लिक स्कूल में शिक्षक राजेश पर छात्रा के परिजनों ने छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया। स्कूल प्रबंधन ने आरोप से नकारा तो परिजन भड़क गए व हंगामा शुरू कर दिया। गुस्से में आकर छात्रा के परिजनों ने शिक्षक राजेश को पीटना शुरू कर दिया। पिटाई के डर से शिक्षक ने माफी मांग कर गलती भी स्वीकार कर ली। मौके पर पहुंचे एसआई भूपसिंह ने जाब्ते की मदद से बीच-बचाव कर शिक्षक को थाने ले आए। सीआई निकेतकुमार पारीक ने बताया परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल का मौका मुआयना किया है। मामले की गहनता से जांच करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अाप बीती-शिक्षक कर रहा था गंदी हरकत, प्रिसिंपल को बताया ताे हमें ही डांटकर भगाया

अाराेपी शिक्षक कक्षा में पढ़ाने के दौरान मुझे बैड टच करता था। वह मेरी सहेलियों को भी गलत नजर से देखता था। मेरे साथ बैठी सहेलियों के साथ भी बैड टच करता था। कक्षा के दाैरान वह हमारे पास अाकर खड़ा हाे जाता। पढ़ाने के बहाने सिर पर हाथ रखता ताे कभी कंधे पर हाथ रखकर अागे तक छूता रहता था। उसने कई बार कमर काे बुरी नियत से छूअा। शिक्षक ऐसा कई दिनों से कर रहा था। मैने अपनी सहेलियाें के साथ प्रिंसिपल नीलम मेडम को शिक्षक के बैड टच करने की शिकायत की तो प्रिंसिपल ने उलटा हमकाे ही धमका दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। ये तुम्हारे मन का वहम है। तुम सभी शिक्षक के बारे में गलत बातें फैला रही हो। प्रिंसिपल ने हमें टीसी काटने की भी धमकी दी। जब प्रिंसिपल ने हमारी बात नहीं सुनी ताे मेेरे मन में डर बैठ गया। डरते-डरते घर पर मां काे इस बारे में बताया। तब परिजनों ने स्कूल में पहुंच प्रिंसिपल से शिक्षक की शिकायत की। (जैसा कि पीड़ित छात्रा ने पुलिस काे बताया।)

यूं हुआ खुलासा...स्कूल में सुनवाई नहीं हुई ताे छात्रा रहने लगी उदास, मां ने प्यार से पूछा ताे छात्रा फफक पड़ी

पीड़िता के पिता ने बताया कि उसकी पुत्री अंजना पब्लिक स्कूल में 10 वीं कक्षा में पढ़ती है। वह करीब 10 दिनों से परेशान व डरी सहमी रहती थी। इस पर उसकी मां ने मंगलवार शाम उससे पूछा ताे वह राेने लगी। उसने अपनी मां काे बताया कि स्कूल में अंग्रेजी विषय का शिक्षक राजेश उसके साथ छेड़छाड़ करता है व कक्षा में गलत इशारे व बैड टच करता है। शिक्षक ने मेरी सहेलियों के साथ भी छेड़छाड़ की है। प्रिंसिपल के पास गए तो उन्होंने शिक्षक राजेश का ही पक्ष लिया।

एफआईआर...शिक्षक पर छात्राओं से छेड़छाड़ अाैर गलत नियत रखने के आरोप, पोक्सो व एससीएसटी एक्ट में केस

एसअाई भूपसिंह ने बताया कि पीड़ित छात्रा के पिता की अाेर से दिए परिवाद में आरोप लगाया कि शिक्षक राजेश छात्राओं से अश्लील हरकतें करता है। जबकि स्कूल प्रबंधन आरोपी शिक्षक का पक्ष ले रही हैं। प्रिंसिपल काे शिकायत की ताे उन्होंने छात्राओं काे ही टीसी काटकर भगा देने की धमकी दी। शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने के आरोप में पोक्सो व एससीएसटी एक्ट में केस दर्ज करवाया है। मुकदमे की जांच सीओ एससीएसटी श्रीगंगानगर रामप्रताप करेंगे।

प्रिंसिपल बोली:- अाराेप निराधार, शिक्षक ने डांटा ताे छात्राओं ने लगाए मनघड़ंत आरोप

भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष व स्कूल प्रिंसिपल नीलम सांगवान ने कहा कि शिक्षक पर लगाए गए आरोप निराधार है। शिक्षक राजेश ने छात्राओं को पढ़ाई नहीं करने पर डांट लगाई थी। छात्राओं ने परिजनों के साथ स्कूल में आकर हंगामा कर दिया। साथ ही बेवजह शिक्षक के साथ मारपीट की। परिजनों व 7-8 अन्य के खिलाफ स्कूल में जबरदस्ती घुसकर शिक्षक के साथ मारपीट, जान से मारने के प्रयास व तोड़फोड़ करने के आरोप में सिटी थाने में प्रार्थना पत्र दिया है।

सूरतगढ़. 20 दिन से आरोपी अध्यापक स्कूल में 10वीं की नाबालिग छात्राओं से गलत हरकतें कर रहा था। एक छात्रा ने हिम्मत जुटा मंगलवार शाम को घर बताया। बुधवार सुबह छात्रा के परिजन स्कूल पहुंचे। परिजनों मंे इस घटना को लेकर नाराजगी इतनी ज्यादा थी कि वे स्कूल में घुस गए। आरोपी अध्यापक को कक्षा में पढ़ाते हुए को पकड़कर प्रिंसिपल के कक्ष में लग आए। यहां लाकर परिजनों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। आरोपी अध्यापक ने खुद को बचाने के लिए िनर्दोष कहता रहा लेकिन परिजनों में गुस्सा इतना था कि उन्होंने मौके पर ही पुलिस बुलाकर आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया।

खबरें और भी हैं...