प्रभारी मंत्री की शिक्षकों को दाे टूक; ट्रांसफर पर रोक, हटने के बाद ऑनलाइन आवेदन करना, नियमानुसार करेंगे

Shriganganagar News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर जिले के प्रभारी मंत्री गाेविंद सिंह डाेटासरा ने मंगलवार काे सर्किट हाउस में...

Dec 04, 2019, 11:41 AM IST
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

जिले के प्रभारी मंत्री गाेविंद सिंह डाेटासरा ने मंगलवार काे सर्किट हाउस में जनसुनवाई की। जनसुनवाई में 25 से अधिक प्रकरण शिक्षकाें के स्थानांतरण से संबंधित थे। इस पर प्रभारी मंत्री ने इन लाेगाें काे दाे टूक शब्दाें में कहा कि शिक्षकाें के स्थानांतरण पर अभी राेक लगी हुई है। जब राेक हटेगी ताे अाॅन लाइन अावेदन करें। नियमानुसार स्थानांतरण किए जाएंगे। शिक्षक जगह जगह स्थानांतरण के लिए अावेदन नहीं करें। जनसुनवाई में अाए 50 से अधिक फरियादियाें काे प्रभारी मंत्री ने संबंधित विभागाें से निस्तारण करवाने का अाश्वासन दिया।

जनसुनवाई में एक शिक्षिका ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए स्थानांतरण का प्रार्थना पत्र प्रभारी मंत्री काे साैंपा। प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर नहीं हाेने पर डाेटासरा ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शिक्षकाें की यह सबसे बड़ी समस्या है। ज्यादातर प्रार्थना पत्राें पर हस्ताक्षर ही नहीं हाेते। शिक्षिका ने तुंरत अपनी गलती स्वीकारते हुए क्षमा मांगी व हस्ताक्षर किए। महियांवाली की एक महिला ने प्राइवेट स्कूल से उसकी बेटी की टीसी दिलवाने की फरियाद प्रभारी मंत्री से की। इस पर उन्हाेंने माैके पर ही जिला शिक्षा अधिकारी को टीसी जारी करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा जनसुनवाई में कृषि भूमि की खातेदारी, बिजली, पेयजल, रायसिंहनगर पंचायत समिति के अधीन फाैजूवाला गांव में पट्टा जारी करवाने, एलएनपी नहर की साफ-सफाई, श्रीगंगानगर में यूअाईटी क्षेत्र में 120 फीट रोड पर भूमि को वाणिज्यिक करने अादि प्रकरणाें की सुनवाई की। इस माैके पर गंगानगर विधायक राजकुमार गौड़, कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते, पुलिस अधीक्षक हेमन्त शर्मा, पूर्व विधायक सन्तोष सहारण, एडीएम शहर अरविन्द जाखड़, न्यास सचिव डाॅ. हरीतिमा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गिरधारी लाल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

शिक्षा मंत्री ने कहा- तय समय पर हाेगी स्कूल व्याख्याता परीक्षा, किसी भी सूरत में आगे नहीं बढ़ाएंगे परीक्षा की तारीख, आगे और नौकरी भी निकालेंगे

नेतेवाला के पूर्व सरपंच हेतराम सहारण ने श्रीगंगानगर पंचायत समिति के विकास अधिकारी पर पंचायत से संबंधित प्रकरण की सुनवाई नहीं करने व दुर्व्यवहार करने का अाराेप लगाते हुए प्रभारी मंत्री काे ज्ञापन साैंपा। प्रभारी मंत्री ने माैके पर उपस्थित कलेक्टर काे इस मामले की जांच जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से करवाने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में पहुंचे अभ्यर्थियाें ने प्रथम श्रेणी स्कूल व्याख्याता परीक्षा दाे माह बाद करवाने की फरियाद डाेटासरा से की। इस पर उन्हाेंने कहा कि स्कूल व्याख्याता परीक्षा लंबे समय से लंबित है। किसी भी सूरत में परीक्षा की तारीख अागे नहीं बढ़ाई जाएगी। परीक्षा तय समय पर ही हाेगी। परीक्षा की तैयारी कराे। फिर भी काेई समस्या है ताे अागामी समय में भी वैकेंसी अाएगी।

श्रीगंगानगर. सर्किट हाउस में जनसुनवाई करते प्रभारी मंत्री डाेटासरा।

अागामी जनसुनवाई के लिए तय किया जाएगा स्थान व समय : जनसुनवाई के बाद जिला स्तरीय अधिकारियाें काे संबाेधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रत्येक माह जिले में जनसुनवाई की जाएगी। जनसुनवाई में एक-एक नागरिक की समस्याओं को सुनकर उसका समाधान किया जाएगा। गरीब व पीड़ित की समस्या को सुनकर उसका समाधान करना सरकार की प्राथमिकता है। आगामी जनसुनवाई में स्थान व तिथि निर्धारित कर प्रभावी तरीके से जन समस्याओं को सुना जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना