पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sriganganagar News Rajasthan News Three Daughters Of Fatuhi Village Selected In The Girl Girl Handball Academy

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फतूही गांव की तीन बेटियाें का राजस्थान बालिका हैंडबाॅल एकेडमी में चयन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

फतूही गांव की तीन बेटियाें-अारजू जांदू, टीना चाहर व अारती झाझड़ा का राजस्थान बालिका हैंडबाॅल एकेडमी जयपुर में चयन हुअा है। गांव में ही खेल मैदान पर नियमित अभ्यास कर चयन ट्राॅयल में बेहतर खेल प्रदर्शन के अाधार पर इन तीनाें का एकेडमी में चयन किया गया है। तीन बेटियाें का चयन हाेने पर गांव में खुशी की लहर है। साेमवार काे ये तीनाें एकेडमी में उपस्थिति दर्ज करवाएंगी। गांव के सरस्वती बाल वाटिका माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाली ये तीनाें बेटियां इससे पूर्व राज्य स्तरीय हैंडबाॅल प्रतियाेगिताअाें में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर चुकी हैं। अारजू व टीना वर्ष 2015, 2016 व 2018 में राज्य स्तरीय स्कूली प्रतियाेगिताअाें में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर चुकी है। अारती झाझड़ा वर्ष 2017 में राजस्थान अंडर-14 हैंडबाॅल टीम की कप्तान भी रह चुकी है। इस प्रतियाेगिता में राजस्थान टीम ने कांस्य पदक जीता था। तीनाें ही बेटियां किसान परिवार से हैं तथा तीनाें के पिता गांव में ही खेती करते हैं।

खिलाड़ियाें काे दिया जा रहा है नियमित प्रशिक्षण : इन तीनाें हाेनहार बेटियाें ने स्कूल के खेल मैदान पर काेच राजेंद्र चाहर के निर्देशन में नियमित खेल का अभ्यास किया। वर्तमान में भी इस खेल मैदान पर नियमित रूप से बालिका खिलाड़ियाें काे नियमित खेल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। एकेडमी के लिए 11 मई काे जयपुर में हुए चयन ट्राॅयल में तीनाें ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

उत्कृष्ट खेल प्रतिभा की धनी हैं तीनाें बेटियां , चयन होना गौरव की बात

तीनाें बेटियां उत्कृष्ट खेल प्रतिभा की धनी हैं। प्रदेश की हैंडबाॅल एकेडमी में 18 बालिका खिलाड़ियाें का प्रदेशभर के विभिन्न जिलाें से चयन किया गया है। इसमें फतूही गांव से तीन खिलाड़ियाें का चयन हाेना गाैरव की बात है। -राजेंद्र चाहर, हैंडबाॅल काेच फतूही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें