--Advertisement--

बरकरार नहीं रही मतदान की गोपनीयता, बैलेट यूनिट के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर हुए वायरल

Shriganganagar News - श्रीगंगानगर| मतदान की गोपनीयता बनाए रखने के लिए निर्वाचन आयोग के बूथों में मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:10 AM IST
Sriganganagar News - violence of voting secrets photos of ballet unit and video on viral viruses
श्रीगंगानगर| मतदान की गोपनीयता बनाए रखने के लिए निर्वाचन आयोग के बूथों में मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण लेकर जाने पर लगाई पाबंदी ज्यादा प्रभावी नहीं हो सकी। कुछ लोगों ने ईवीएम की बैलेट यूनिट से मतदान करने के दौरान के फाेटो क्लिक कर और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र में इस तरह के तीन मामले सामने अाए हैं। मतदान की गोपनीयता भंग होने के मामले सामने आने के बाद आयोग का अमला अभी तक लिखित शिकायत का इंतजार कर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट्स पर अभी तक संज्ञान नहीं लिया गया है। निर्दलीय प्रत्याशी राजकुमार गौड़ के समर्थन में मतदान करने का एक आठ सेकंड का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें बीयू पर गौड़ के नाम और चुनाव चिन्ह के सामने वाले बटन को दबाने व बत्ती जलने का एक 8 सेकंड का वीडियो फुटेज वायरल हो रहा है। निर्दलीय प्रत्याशी जयदीप बिहाणी के समर्थन में मतदान करने का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। एक फेसबुक अकाउंट से फोटो वायरल करने वाले व्यक्ति ने पोस्ट में एक व्यक्ति के नाम का जिक्र करते हुए लिखा है कि 20 नंबर वार्ड से मेरे परिवार के 5 वोट ..... भाई को गिफ्ट। इसी तरह बसपा प्रत्याशी प्रहलाद टाक के समर्थन में भी एक पोस्ट वायरल हुई है।

शिकायत पर कराएंगे जांच: आरओ

श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र के आरओ कम एसडीएम सौरभ स्वामी से मतदान की गोपनीयता भंग होने के प्रकरण के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि अभी तक लिखित शिकायत नहीं मिली है। अगर कोई शिकायत करेगा तो जांच करवा ली जाएगी। आरओ के अनुसार लाखों की संख्या में मतदाता होते हैं। बैलेट यूनिट के पास मतदान दल का कर्मी जा नहीं सकता। ऐसी स्थिति में बड़ी संख्या में आने वाले मतदाताओं में से प्रत्येक को मोबाइल फोन ले जाने से रोका नहीं जा सकता।

X
Sriganganagar News - violence of voting secrets photos of ballet unit and video on viral viruses
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..