• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shrimadhopur
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने पर 51 किलो की माला पहनाई
--Advertisement--

कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने पर 51 किलो की माला पहनाई

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:30 AM IST

Shrimadhopur News - ऑस्ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में 10 मीटर व 50 मीटर की अलग-अलग दो शूटिंग स्पर्धाओं में कांस्य पदक जीतने...

कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने पर 51 किलो की माला पहनाई
ऑस्ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में 10 मीटर व 50 मीटर की अलग-अलग दो शूटिंग स्पर्धाओं में कांस्य पदक जीतने वाले श्रीमाधोपुर के सिहोड़ी गांव की ढाणी नीमड़ी निवासी ओमप्रकाश निठारवाल का मंगलवार को कस्बे में स्वागत किया गया।

श्रीमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर विधायक झाबरसिंह खर्रा, एसडीएम ब्रह्मलाल जाट एवं युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुभाष मील सहित काफी संख्या में प्रशंसकों ने मिठारवाल को साफा व 51 किलो फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। मिठारवाल को खुली जीप में सवार कर डीजे की धुन पर कस्बे के मुख्य मार्गों से जुलूस निकाला। इसके बाद जुलूस के साथ उनके पैतृक गांव सिहोड़ी के लिए रवाना किया, जहां ग्रामीणों मिठाई खिलाकर व फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। गौरतलब है कि निठारवाल ने कॉमनवेल्थ गेम्स में 10 मीटर व 50 मीटर की अलग-अलग दो शूटिंग स्पर्धाओं में देश के लिए दो कांस्य पदक जीते थे। मिठारवाल ने मीडिया से खास बातचीत में बताया कि उसे सोना नहीं जीत पाने का मलाल जरूर है, किंतु इस बात की खुशी रही कि लगातार दो पदक जीतकर गांव, जिले व देश का नाम रोशन किया। अब आगे एशियन एवं ओलम्पिक खेलों में भाग लेकर देश को स्वर्ण पदक दिलवाना ही उनका प्रथम लक्ष्य है। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक दलजीत सिंह चौहान, थानाधिकारी राजेन्द्र रावत, सुरेश मील, राकेश कुमार, पिता सज्जन सिंह, ओम सैनी सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहे।

मूंडरू|ओमप्रकाश निठारवाल का मंगलवार को मूंडरू पहुंचने पर स्वागत किया। फुटाला पूर्व सरपंच कल्याण सिंह मंगावा, श्याम यादव ,कैलाश काका ,जय हो स्पोर्ट्स एकेडमी के संरक्षक बलवीर सिंह, बद्रीप्रसाद नेता,चंद्रनभान,सहित काफी संख्या में प्रशंसक निठारवाल के स्वागत के लिए मूंडरू स्टैंड पर मौजूद रहे। इसके बाद निठारवाल को ग्रामीणों ने कल्याण सहाय मंगावा की दुकान पर 51 किलो के फूलों की माला और साफा पहनाकर स्वागत किया ।

अजीतगढ़| ओमप्रकाश मिठारवाल के मंगलवार को पैतृक गांव आने पर जगह-जगह स्वागत किया गया। श्रीमाधोपुर से शुरू स्वागत का जुलूस अजीतगढ़ होकर सिहोड़ी पहुंचने पर लोगों ने जबरदस्त स्वागत किया।

कार्यक्रम

श्रीमाधोपुर में ओमप्रकाश मिठारवाल को खुली जीप में सवार कर डीजे की धुन पर जुलूस निकाला

श्रीमाधोपुर. ओमप्रकाश का स्वागत करते विधायक खर्रा एवं अन्य।

2014 में सेना में हुए थे भर्ती

साधारण किसान परिवार में जन्मे ओमप्रकाश मिठारवाल ने सरकारी स्कूल में पहली से 12वीं तक पढ़ाई की और 2014 में सीकर में आयोजित सेना भर्ती में उनका चयन हो गया। वर्तमान में ओमप्रकाश इंदौर के मऊ में सेना में पदस्थापित हैं। विधायक झाबरसिंह खर्रा ने स्वागत के दौरान कहा कि ओमप्रकाश मिठारवाल ने एक छोटे से गांव से कॉमनवेल्थ तक का सफर तय किया है। वह युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।

X
कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने पर 51 किलो की माला पहनाई
Astrology

Recommended

Click to listen..