--Advertisement--

मऊ में आग लगने से पांच लाख का नुकसान

कस्बे के मऊ गांव की ढाणी श्यामसिंह वाली में गुरुवार को दोपहर में आगजनी की घटना में पांच पशु जिंदा जल गए और लाखों...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 07:05 AM IST
कस्बे के मऊ गांव की ढाणी श्यामसिंह वाली में गुरुवार को दोपहर में आगजनी की घटना में पांच पशु जिंदा जल गए और लाखों रुपयों का सामान जल गया।

जानकारी के अनुसार आग श्यामसिंह ढाणी के रामधड़ा पर रतनलाल शेखावत के घर पर कच्चे मकान में लगी। इससे कच्चे मकान में बंधे हुई दो भैंस, दो बकरियां, एक बछड़े सहित पांच पशु एवं चारा जल गया। पांचों पशुओं की मौत हो गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास के कमरों को चपेट में ले लिया। इससे रसोई का सामान, आटा चक्की, चारा काटने वाली मशीन, 10 बोरी गेहूं, 15 मण चारा सहित करीब पांच लाख रुपए का सामान जल गया। आगजनी की घटना उस समय हुई जब परिवार के लोग दोपहर में मकान के अंदर सो रहे थे।

अचानक परिवार के लोगों को आग की लपटें उठती हुई दिखाई दी तो वे बाहर निकलकर आए। परिवार के लोगों ने शोर-शराबा किया तो आसपास के लोग मौके पर दौड़कर आए और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्वयं के संसाधनों से आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक आप पर काबू पाया, तब तक सब कुछ जल चुका था। सूचना के बाद मौके पर मऊ सरपंच रामूसिंह, ग्रामसेवक सुरेन्द्र सिंह, श्रीमाधोपुर पुलिस सहित राजस्व विभाग के अधिकारी पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। आगजनी में सब कुछ जलने तथा पशुओं के जिंदा जलने के बाद परिवार जनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। आग लगने के कारणों को प्राथमिक तौर पर पता नहीं चल पाया है। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लेकर मामले की जांच शुरू कर दी।

छप्पर में आग लगने से 20 बोरी गेहूं जला

खाटूश्यामजी| भगवानपुरा गांव में एक किसान के घर लगी आग से उसके छप्पर जल गए। भगवानपुरा के श्रवण कुमार धोबी के बिजली के तारों में स्पार्किंग होने से 20 बोरी गेहूं, घरेलू सामान व तीन छप्पर जल गए। मौके पर श्री श्याम मंदिर कमेटी की दमकल ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक नुकसान हो चुका था। इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि बलवीर सिंह व पुलिस हैड कांस्टेबल बंशीधर ने मौका मुआयना किया। आग से अन्य घरेलू सामान भी जल गया।

खाटूश्यामजी

मूंडरू