सीकर

--Advertisement--

चाइनीज मांझे से गर्दन में लगा कट, पतंगबाजी करते वक्त ये तस्वीर जरूर याद करें

यह फोटो हम नहीं दिखाना चाहते, लेकिन मानवता के लिए जरूरी है.. जब भी पतंगबाजी करें, ये तस्वीर जरूर याद करें

Danik Bhaskar

Jan 15, 2018, 07:14 AM IST

सीकर. पिपराली रोड पर स्कूटी से घर जा रहे पिपराली के भागीरथ पुत्र शिवप्रसाद के गले में चाइनीज मांझा फंस गया। गले में कट लगने से वह सड़क पर गिर गया। उसे निजी हॉस्पिटल लाया गया। डॉक्टरों ने दो घंटे ऑपरेशन कर गले की कटी नसों को जोड़कर बचाया। 18 टांके लगे हैं।

पतंगबाजी और चाइनीज मांझे से जिले में 35 लोग चोटिल तीन युवकों के गर्दन में लगा कट

मकर संक्रांति पर रविवार को पतंगबाजी और चाइनीज मांझे से जिले में 35 लोग चोटिल हो गए। इनमें तीन लोगों के गले पर कट लग गया। चाइनीज मांझे के कारण फतेहपुर-गारिंडा निवासी अमित, पिपराली निवासी 16 वर्षीय भागीरथ व लक्ष्मणगढ़ निवासी इम्तियाज की गर्दन में कट लगने से घायल हो गए।

इसके अलावा सीकर शहर में चार वर्षीय बालक अब्दुला सहित जिले में 13 बच्चे छत से गिरने पर घायल हो गए। सिर में गंभीर चोट के कारण अब्दुला को जयपुर रैफर कर दिया गया। सीकर शहर में रविवार को मोहल्ला रोशनगंज निवासी अब्दुला (4) छत पर पतंग उड़ा रहा था। डोर पकड़ने के प्रयास में वह छत से गिर गया। हादसे में उसे सिर में चोट लगी। परिजन उसे एसके अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से जयपुर रैफर कर दिया।

इसी तरह सात साल का सूफियान छत से गिरने से घायल हो गया। उसे सीकर रैफर किया गया है। लक्ष्मणगढ़ में वार्ड 13 निवासी इम्तियाज बाइक से घर जाते वक्त चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया। इससे उसकी गर्दन पर गहरा घाव हो गया। उसे निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है।

चाइनीज मांझे से कटी उंगलियां

इसके अलावा सीकर में अली मोहम्मद, अंबेडकर नगर में 13 साल का कैफ, वार्ड एक के कमल, लोसल का रमेश पतंगबाजी करते छत से गिर गए। इलाज के लिए उन्हें एसके अस्पताल लाया गया। शहर में चाइनीज मांझे से अंगुलियां कटने के भी कई मामले भी अस्पताल में आए। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी।

नीमकाथाना में भूदोली रोड स्थित शनिश्चर मंदिर के पर छत पर पतंग उड़ाते रवि गिर गया। परिजन उसे कपिल अस्पताल लेकर पहुंचे। युवक सिर में चार टांके आए। इसी तरह महावीर भी पतंग लूटने के प्रयास में छत की दीवार से गिर गया। उसके पैर में चोट लगी। रामगढ़-शेखावाटी में उतरादा मोहल्ला के अजय छत से गिरने पर सिर में चोट लगी।

Click to listen..