Hindi News »Rajasthan »Sikar» Boy Injured Due To Chinese Kite Manjha

चाइनीज मांझे से गर्दन में लगा कट, पतंगबाजी करते वक्त ये तस्वीर जरूर याद करें

यह फोटो हम नहीं दिखाना चाहते, लेकिन मानवता के लिए जरूरी है.. जब भी पतंगबाजी करें, ये तस्वीर जरूर याद करें

Bhaskar News | Last Modified - Jan 15, 2018, 07:38 AM IST

  • चाइनीज मांझे से गर्दन में लगा कट, पतंगबाजी करते वक्त ये तस्वीर जरूर याद करें
    +3और स्लाइड देखें

    सीकर.पिपराली रोड पर स्कूटी से घर जा रहे पिपराली के भागीरथ पुत्र शिवप्रसाद के गले में चाइनीज मांझा फंस गया। गले में कट लगने से वह सड़क पर गिर गया। उसे निजी हॉस्पिटल लाया गया। डॉक्टरों ने दो घंटे ऑपरेशन कर गले की कटी नसों को जोड़कर बचाया। 18 टांके लगे हैं।

    पतंगबाजी और चाइनीज मांझे से जिले में 35 लोग चोटिल तीन युवकों के गर्दन में लगा कट

    मकर संक्रांति पर रविवार को पतंगबाजी और चाइनीज मांझे से जिले में 35 लोग चोटिल हो गए। इनमें तीन लोगों के गले पर कट लग गया। चाइनीज मांझे के कारण फतेहपुर-गारिंडा निवासी अमित, पिपराली निवासी 16 वर्षीय भागीरथ व लक्ष्मणगढ़ निवासी इम्तियाज की गर्दन में कट लगने से घायल हो गए।

    इसके अलावा सीकर शहर में चार वर्षीय बालक अब्दुला सहित जिले में 13 बच्चे छत से गिरने पर घायल हो गए। सिर में गंभीर चोट के कारण अब्दुला को जयपुर रैफर कर दिया गया। सीकर शहर में रविवार को मोहल्ला रोशनगंज निवासी अब्दुला (4) छत पर पतंग उड़ा रहा था। डोर पकड़ने के प्रयास में वह छत से गिर गया। हादसे में उसे सिर में चोट लगी। परिजन उसे एसके अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से जयपुर रैफर कर दिया।

    इसी तरह सात साल का सूफियान छत से गिरने से घायल हो गया। उसे सीकर रैफर किया गया है। लक्ष्मणगढ़ में वार्ड 13 निवासी इम्तियाज बाइक से घर जाते वक्त चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया। इससे उसकी गर्दन पर गहरा घाव हो गया। उसे निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है।

    चाइनीज मांझे से कटी उंगलियां

    इसके अलावा सीकर में अली मोहम्मद, अंबेडकर नगर में 13 साल का कैफ, वार्ड एक के कमल, लोसल का रमेश पतंगबाजी करते छत से गिर गए। इलाज के लिए उन्हें एसके अस्पताल लाया गया। शहर में चाइनीज मांझे से अंगुलियां कटने के भी कई मामले भी अस्पताल में आए। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी।

    नीमकाथाना में भूदोली रोड स्थित शनिश्चर मंदिर के पर छत पर पतंग उड़ाते रवि गिर गया। परिजन उसे कपिल अस्पताल लेकर पहुंचे। युवक सिर में चार टांके आए। इसी तरह महावीर भी पतंग लूटने के प्रयास में छत की दीवार से गिर गया। उसके पैर में चोट लगी। रामगढ़-शेखावाटी में उतरादा मोहल्ला के अजय छत से गिरने पर सिर में चोट लगी।

  • चाइनीज मांझे से गर्दन में लगा कट, पतंगबाजी करते वक्त ये तस्वीर जरूर याद करें
    +3और स्लाइड देखें
  • चाइनीज मांझे से गर्दन में लगा कट, पतंगबाजी करते वक्त ये तस्वीर जरूर याद करें
    +3और स्लाइड देखें
  • चाइनीज मांझे से गर्दन में लगा कट, पतंगबाजी करते वक्त ये तस्वीर जरूर याद करें
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sikar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Boy Injured Due To Chinese Kite Manjha
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×