--Advertisement--

राजस्थान में रेल्वे और पुलिस में बंपर जॉब, ऐसे करें आवेदन

राजस्थान पुलिस में 5390 पदों पर कांस्टेबल भर्ती, 25 तक आवेदन तो वहीं रेलवे में अप्रेंटिस 432 पदों के लिए 28 तक आवेदन।

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2017, 08:26 AM IST
Bumper jobs in Railways and Police in Rajasthan

सीकर/कोटा। राजस्थान में रेल्वे और पुलिस कांस्टेबल के लिए बंपर भर्तियां निकली है। स्टूडेंट दोनों ही परीक्षाओं में आवेदन कर सकते हैं। साउथ ईस्टसेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 432 पदों पर भर्ती के लिए छात्र 28 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

रेल्वें में अप्रेंटिस के लिए यहां करे आवेदन

- ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.secr.indianrailways.gov.in के जरिए किया जा सकता है। आवेदकों को क्वालिफाइंग एग्जाम के आधार पर चुना जाएगा। 50 फीसदी अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा पास की हो और संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट हासिल किया हो, आवेदन कर सकते हैं। ये डिग्रियां 25 नवंबर 2017 के पहले मिली होनी चाहिए।

आयु सीमा

- रेल्वें में अप्रेंटिस के लिए 15से 24 वर्ष के छात्र इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। एससी, एसटी छात्रों के लिए अधिकतम आयु में 5 साल और ओबीसी छात्रों के लिए 3 साल की छूट का प्रावधान है।
चयन प्रक्रिया

आवेदकों को दसवीं की परीक्षा और आईटीआई परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। मेरिट लिस्ट दोनों के औसत अंकों को मिलाकर बनाई जाएगी। चुने गए आवेदकों को नागपुर डिवीजन या मोतीबाग वर्कशॉप, नागपुर में पदस्थ किया जाएगा।

पुलिस में कांस्टेबल के 5390 पोस्ट के आवेदन

- राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 5390 पदों के लिए 25 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इसमें 5086 पद जनरल और 304 पद ड्राइवर के लिए आरक्षित हैं। आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.exampolice.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस में 585 पदों के लिए 16 जनवरी तक मौका

दिल्ली पुलिस ने 'मल्टी टास्किंग स्टाफ' (MTS) के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार 16 जनवरी, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। 585 पद हैं, जिनके लिए आवेदन किए जा सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा पास की होनी चाहिए। चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ज्यादा जानकारी www.delhipolice.nic.in से ले सकते हैं।

X
Bumper jobs in Railways and Police in Rajasthan
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..