--Advertisement--

कोर्ट रूम में फायरिंग के काम ली गई पूर्व विदेश मंत्री की कार, गुड़गांव से लूटी थी

हरियाणा की सीआईए टीम ने गाड़ी को लाडावास-काकड़ोली में से किया था बरामद।

Danik Bhaskar | Jan 23, 2018, 08:28 AM IST
पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह का फाइल फोटो। पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह का फाइल फोटो।

सादुलपुर/सीकर. न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट रूम में 17 जनवरी को हुई फायरिंग की घटना में काम में ली गई फॉरच्यूनर गाड़ी पूर्व विदेश मंत्री नटवरसिंह के चालक से गन प्वाइंट पर लूटी गई थी। उक्त गाड़ी को दादरी सीआईए पुलिस ने गांव बाढड़ा के लाडावास से बरामद की है।

- फॉरच्यूनर में सवार होकर ही हमलावार राजगढ़ आए थे और कोर्ट में फायरिंग कर वापस उसी गाड़ी में सवार होकर भागे थे। दादरी सीआईए पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।

- रविवार सुबह सीआईए स्टाफ को सूचना मिली थी कि लाडावास के खेत में एक फॉरच्यूनर लावारिश हालत में खड़ी है।

- सीआईए टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर गाड़ी को कब्जे में ले लिया और इंजन व चेचिस नंबर का मिलान किया, तो यह गाड़ी पूर्व विदेश मंत्री नटवरसिंह की निकली। पूर्व मंत्री के चालक से 25 दिसंबर को गन प्वाइंट पर दो युवकों ने लूटी थी।

- गौरतलब है कि 17 जनवरी को सादुलपुर के कोर्ट रूम में पेशी भुगताने आए गैंगस्टर अजय जैतपुरा व उसके साथियों पर हमलावरों ने फायरिंग की थी।


#हमलावारों की गिरफ्तारी का दारोमदार सीआईए पर
- कोर्ट रूम में हुई फायरिंग के हमलावारों को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस व हरियाणा पुलिस संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही हैं, परंतु उनकी गिरफ्तारी का दारोमदार हरियाणा पुलिस की सीआईए टीम पर है।

- फायरिंग के अधिकतर नामजद अपराधी उसी क्षेत्र के आस-पास के रहने वाले हैं, जहां से गाड़ी बरामद की गई है। सीआईए ने पहले भी कई मामलों में कार्रवाई कर अपराधियों को पकड़ा है।

#पूर्व विदेश मंत्री नटवरसिंह के नाम है कार, सुशांत लोक पुलिस थाने में केस दर्ज

- पूर्व विदेश मंत्री नटवरसिंह के नाम की ये फॉरच्यूनर गाड़ी उनका बेटा जगतसिंह रखता था। इस गाड़ी को जगतसिंह का 15 वर्ष पुराना चालक सेवासिंह चलाता था।

- जगतसिंह का चालक सेवासिंह व उनका माली रामप्रसाद 25 दिसंबर को गाड़ी में सवार होकर गुरूग्राम स्थित सुशांत लोक गोल्फ चौक में किसी काम से गए थे।

- इसी दौरान लाल रंग की बोलेरो में सवार हो कर आए दो युवकों ने गन प्वाइंट पर चालक व माली के साथ मारपीट की और गाड़ी छीनकर ले गए।

- चालक की रिपोर्ट पर सुशांत लोक पुलिस थाने में मामला दर्ज हुआ। सीआईए ने उक्त गाड़ी की तश्दीक राजगढ़ पुलिस से भी करवाई है।

हमने लावारिश हालत में लाडावास खेतों में मिली फॉरच्यूनर के ईंजन नंबर देखे, तो यह गाड़ी पूर्व विदेश मंत्री की मिली है। इस गाड़ी में सवार युवकों ने 17 जनवरी को राजगढ़ कोर्ट रूम में अजय जैतपुरा की हत्या की थी। इस संबंध में पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि यह गाड़ी यहां कौन लेकर आया?

- जितेंद्र दांगी, प्रभारी दादरी सीआईए

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरा मामला:-

कोर्टरूम में दनादन फायर कर क्रिमिनल का मर्डर, चैंबर में घुस वकीलों ने बचाई जान

https://www.bhaskar.com/news/RAJ-SIK-OMC-LCL-firing-in-courtroom-and-criminal-murder-sadulpur-5793848-PHO.html

मिनी सचिवालय में आज से फिर पुलिस चौकी खुलेगी मिनी सचिवालय में आज से फिर पुलिस चौकी खुलेगी

मिनी सचिवालय परिसर में मंगलवार को पुलिस की अस्थाई चौकी की स्थापना होगी। इस चौकी में दिन व रात के समय शस्त्रों से लेस पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। सोमवार दाेपहर में न्यायिक एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने मिनी सचिवालय परिसर का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसडीएम ने बताया कि मिनी सचिवालय के पीछे सैनिक कॉलोनी की ओर जाने वाले गेट को स्थाई रूप से बंद कर दिया है। मंगलवार को मिनी सचिवालय परिसर में अस्थाई चौकी की स्थापना की जाएगी, जिसमें पुलिसकर्मी हथियारों के साथ तैनात रहेंगे। 

चूरू कोर्ट परिसर में भी लगाए हथियारबंद जवान। चूरू कोर्ट परिसर में भी लगाए हथियारबंद जवान।

जिला मुख्यालय पर सोमवार से कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर हथियार बंद जवान लगाए है। बार संघ के अध्यक्ष एडवोकेट महेशप्रतापसिंह राठौड़ ने न्यायिक अधिकारियों को इससे अवगत करवाया। उडीएसपी हुकुमसिंह ने बताया कि एक-चार का जाब्ता कोर्ट में तैनात रहेगा।