--Advertisement--

बेटी ससुराल नहीं गई तो ससुरालवालों ने पिता का अपहरण किया, ऐसे कर दी हत्या

जीणमाता की पहाड़ी के नीचे मिला शव, बेटी और दामाद में काफी समय से चल रहा था विवाद।

Danik Bhaskar | Dec 04, 2017, 08:24 AM IST

सीकर। जीणमाता की पहाड़ी पर मांडोली रोड स्थित पानी की टंकी के पास रोड से करीब 50 फीट नीचे ढलान में कमांडर जीप में एक बावरिए गिरधारी का शव मिला। गिरधारी की बेटी काफी समय से ससुराल नहीं जा रही थी। शनिवार रात बेटी के ससुराल के 5-6 लोग आए और गिरधारी के साथ मारपीट कर उसे उठाकर ले गए साथ में उसकी जीप भी ले गए। उसे शराब पिलाकर मार दिया और पहाड़ी पर रोड से गाड़ी सहित नीचे गिरा दिया।

पत्नी रह रही थी मायके में

- पुलिस के अनुसार धोद निवासी गिरधारी बावरिया पुत्र गोमाराम की बड़ी बेटी रामली की शादी कटराथल में बावरिया परिवार में हुई थी। रामली उसके पति के तीन-चार महीने पहले झगड़ा हो गया था। तब से रामली अपने पीहर में ही रह रही थी।

- शनिवार को रामली के ससुराल पक्ष के करीब 5-6 लाेग पहले रामली की बुआ कमला के घर गए। कमला ने कहा कि रामली यहां नहीं रहती है। इस पर आरोपी रामली के पीहर गए। वहां आरोपियों ने गिरधारी के साथ मारपीट की और उसे गाड़ी में डाल लिया।

- आरोपी गिरधारी बावरिया की कमांडर जीप भी अपने साथ ले गए। गिरधारी को शराब पिलाई और उसे मारपीट की। अधमरा होने पर उसे उसकी जीप में डालकर जीणमाता मांडोली रोड स्थित पानी की टंकी के पास से जीप को नीचे लुढ़का दिया।

- गिरधारी की बहन कमला रविवार सुबह गुमशुदगी की रिपोर्ट करवाने लोसल थाने पहुंची। सुबह 10 बजे रानोली थाने में किसी राहगीर ने सूचना दी कि रोड से करीब 30 मीटर नीचे पहाड़ी पर एक जीप उलटी पड़ी है। जिसके नीचे किसी युवक का शव भी दबा है। थानाधिकारी मौके पर पहुंचे।

जीप से मिली ऐसी चीजें

- जीप में एक शराब का खाली पव्वा, दो लाठी, तीन माचिस, मृतक गिरधारी के नाम गाड़ी की आरसी मिली। साथ ही प्रहलाद निवासी सिहोट बड़ी के नाम एक गाड़ी का इंश्योरेंस भी मिला। इसकी सूचना कंट्रोल रूम दी गई।

- तक के हुलिए और गाड़ी के नंबर के आधार पर गिरधारी के बेटों ने उसे अपना पिता बताया। इसके बाद गिरधारी के परिजनों को मौके पर ले जाकर शव की तस्दीक करवाई गई। मृतक के सिर में चोटों के निशान हैं और सिर से खून भी निकल रहा था। बॉडी अकड़ गई थी।