--Advertisement--

मौत से पहले लिखा- जिंदा रही तो बहुत लोग पागल हो जाएंगे, 6 दिन पहले हुई थी शादी

सुलताना के जाटावास कॉलोनी में मायके आई न्यूली मैरिड पूजा जांगिड़ ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 12:09 AM IST
पूजा जांगिड़ ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। उसकी शादी छह दिन पहले ही झुंझुनूं के पंकज जांगिड़ से हुई थी। पूजा जांगिड़ ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। उसकी शादी छह दिन पहले ही झुंझुनूं के पंकज जांगिड़ से हुई थी।

चिड़ावा (सीकर) सुलताना के जाटावास कॉलोनी में मायके आई न्यूली मैरिडपूजा जांगिड़ ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। उसकी शादी छह दिन पहले ही वाहिदपुरा हाल झुंझुनूं के पंकज जांगिड़ से हुई थी। आत्महत्या से पहले उसने घरवालों के नाम सुसाइड नोट लिख कर छोड़ा जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने जब्त किया है। दो-तीन लाइनों के सुसाइड नोट में पूजा ने लिखा, मैं एक पागल लड़की हूं, अगर जिंदा रही तो बहुत लोग पागल हो जाएंगे, सॉरी मम्मी-पापा आई क्विट। दो दिन पहले ही दिया था रिट एग्जाम...

- पूजा ने दो दिन पहले ही रीट की एग्जाम दी थी। वह रविवार को पेपर देने के लिए ससुराल वाहिदपुरा (झुंझुनूं) से अपने पति पंकज के साथ आई थी। एग्जाम होने पर उसका भाई चिड़ावा से सुलताना ले गया। साइंस से ग्रेजुएट पूजा ने बीएड कर रखी थी।
- मामले की जानकारी मिलने पर पूजा का पति, ससुर और ससुराल पक्ष के अन्य लोग सुलताना पहुंचे। मौके पर आए चिड़ावा सीआई रामप्रताप चारण, एएसआई कंवरपाल और हेड कॉन्स्टेबल राजेश जांगिड़ ने शव पोस्टमार्टम के लिए चिड़ावा सीएचसी पहुंचवाया।
- तहसीलदार बृजेश गुप्ता की मौजूदगी में गठित मेडिकल बोर्ड के डॉ. परमेश्वर लाल, डॉ. देवेंद्र चाहर और डॉ. शिवा ने पोस्टमार्टम किया। दोपहर बाद ससुराल वाहिदपुरा में पूजा का अंतिम संस्कार किया गया।

- शुरुआती जांच-पड़ताल में आत्महत्या का कारण पूजा का शादी से नाखुश होना माना जा रहा है। उसके भाई संदीप की रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। जांच एडिशनल एसडीएम तहसीलदार गुप्ता कर रहे हैंं।

बुआ को फंदे से लटका देख सहम गई मासूम

- मंगलवार सुबह सात बजे मम्मी पूनम और दादी छोटी देवी द्वारा कमरे का दरवाजा बजाने पर अंदर सो रही छह साल की बिट्टू की नींद खुली तो मासूम बिट्टू बुआ पूजा को फंदे से झूलता देख सहम गई। फिर उसने दरवाजा खोला और मां से चिपक कर रोने लगी।
- सोमवार रात वह 97 साल की बीमार पड़दादी कमला और अपनी बुआ के साथ इस कमरे में सोई थी। पूजा को फंदे से लटकती देख उसकी मां और भाभी घबरा कर चिल्लाने लगी। आवाजें सुन कर दूसरे कमरे में सो रहा बड़ा भाई संदीप व अन्य घरवाले भी वहां पहुंचे।


सोमवार को ही पिता वापस दुबई गए थे

- सात फरवरी को इकलौती बेटी पूजा की शादी करने के बाद किशोरी लाल जांगिड़ सोमवार सुबह ही दुबई के लिए सुलताना से दिल्ली गए थे। वहां से रात 12 बजे उसने दुबई के लिए फ्लाइट पकड़ी थी। नेवी में सेवारत बड़ा भाई संदीप मंगलवार को ड्यूटी ज्वाइन करने विशाखापट्टनम जाने वाला थे।

- सोमवार रात सुलताना में अपने पीहर के कबीले (कुनबे) में फेर मोड़े के लिए आई दो हमउम्र सहेलियों से पूजा खूब हंस-बोलकर मिली थी। वहां गाने-बजाने (गीतों) व खाने का कार्यक्रम होने के बाद रात करीब 11.30 बजे वह वापस घर लौटी।

- इसके बाद घर के सदस्य अपने कमरों में सोने चले गए। पूजा चलने-फिरने में लाचार अपनी बुजुर्ग दादी और भतीजी बिट्टू के साथ कमरा बंद कर सो गई। देर रात किसी समय उसने अपनी चुन्नी का फंदा बना कर आत्महत्या कर ली। सुबह पता चला।

तहसीलदार बृजेश गुप्ता की मौजूदगी में गठित मेडिकल बोर्ड के डॉ. परमेश्वर लाल, डॉ. देवेंद्र चाहर और डॉ. शिवा ने पोस्टमार्टम किया। तहसीलदार बृजेश गुप्ता की मौजूदगी में गठित मेडिकल बोर्ड के डॉ. परमेश्वर लाल, डॉ. देवेंद्र चाहर और डॉ. शिवा ने पोस्टमार्टम किया।
साइंस से ग्रेजुएट पूजा ने बीएड कर रखी थी। फाइल फोटो साइंस से ग्रेजुएट पूजा ने बीएड कर रखी थी। फाइल फोटो
शुरुआती जांच-पड़ताल में आत्महत्या का कारण पूजा का शादी से नाखुश होना माना जा रहा है। शुरुआती जांच-पड़ताल में आत्महत्या का कारण पूजा का शादी से नाखुश होना माना जा रहा है।
आत्महत्या से पहले उसने घरवालों के नाम सुसाइड नोट लिख कर छोड़ा जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने जब्त किया है। आत्महत्या से पहले उसने घरवालों के नाम सुसाइड नोट लिख कर छोड़ा जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने जब्त किया है।
X
पूजा जांगिड़ ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। उसकी शादी छह दिन पहले ही झुंझुनूं के पंकज जांगिड़ से हुई थी।पूजा जांगिड़ ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। उसकी शादी छह दिन पहले ही झुंझुनूं के पंकज जांगिड़ से हुई थी।
तहसीलदार बृजेश गुप्ता की मौजूदगी में गठित मेडिकल बोर्ड के डॉ. परमेश्वर लाल, डॉ. देवेंद्र चाहर और डॉ. शिवा ने पोस्टमार्टम किया।तहसीलदार बृजेश गुप्ता की मौजूदगी में गठित मेडिकल बोर्ड के डॉ. परमेश्वर लाल, डॉ. देवेंद्र चाहर और डॉ. शिवा ने पोस्टमार्टम किया।
साइंस से ग्रेजुएट पूजा ने बीएड कर रखी थी। फाइल फोटोसाइंस से ग्रेजुएट पूजा ने बीएड कर रखी थी। फाइल फोटो
शुरुआती जांच-पड़ताल में आत्महत्या का कारण पूजा का शादी से नाखुश होना माना जा रहा है।शुरुआती जांच-पड़ताल में आत्महत्या का कारण पूजा का शादी से नाखुश होना माना जा रहा है।
आत्महत्या से पहले उसने घरवालों के नाम सुसाइड नोट लिख कर छोड़ा जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने जब्त किया है।आत्महत्या से पहले उसने घरवालों के नाम सुसाइड नोट लिख कर छोड़ा जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने जब्त किया है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..