Hindi News »Rajasthan »Sikar» One Died During Digging For Hidden Treasures In Jhunjhunu

गड़ा धन निकालने के लिए कर रहे थे खुदाई, मिट्‌टी धंसी तो एक मरा; 3 साथी भाग गए

रणजीत को खुदाई के लिए घर से बुलाने, उसकी हत्या करने और उसका शव मिट्टी में दबाने का मामला दर्ज करवाया है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 07, 2018, 09:57 PM IST

  • गड़ा धन निकालने के लिए कर रहे थे खुदाई, मिट्‌टी धंसी तो एक मरा; 3 साथी भाग गए
    +1और स्लाइड देखें

    सीकर. कस्बे में चौराहा बस स्टैंड के पास शुक्रवार देर रात गड़ा धन निकालने के लिए खोदे जा रहे गड्ढ़े की मिट्टी धंसने से उसमें दब कर एक युवक की मौत हो गई। हादसा के बाद खुदाई कर रहे अन्य तीन युवक मौके से भाग गए। युवक की मौत को लेकर उसके परिजनों ने दो नामजद सहित पांच जनों पर हत्या का मामला दर्ज करवाया है। मामले की सूचना मिलने पर डीएसपी (ग्रामीण)आहद खान मौके पर आए।

    - थाना अधिकारी विश्वजीत सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 11 बजे सुनील बड़गुर्जर ने पुलिस को सूचना दी कि कस्बे के चौराहे के निकट नोहरे में एक युवक मिट्टी में दबा हुआ है। उसके कपड़े जूते मौके पर पड़े हैं।

    - इस पर पुलिस वहां पहुंची और जेसीबी मंगवा कर खुदाई करवाई। करीब दस से बारह फीट पर एक युवक दबा नजर आया।

    - पुलिस ने युवक को मिट्टी से बाहर निकलवाया तो उसकी पहचान देवीपुरा के रणजीत कुमावत (30) के रूप में हुई। पुलिस ने उसके परिजनों को बुलाया।

    - पीरामल राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शव का पोस्टमार्टम करवाया।

    - पुलिस ने बताया कि मृतक रणजीत के भाई कमलेश ने अनवर लुहार, सुनील बड़गुर्जर सहित दो तीन अन्य पर रणजीत को खुदाई के लिए घर से बुलाने, उसकी हत्या करने और उसका शव मिट्टी में दबाने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस अनवर सुनील से पूछताछ कर रही है।

    - पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि नोहरे के मालिक कयूम लुहार को उसके पड़ोसी सुनील बड़गुर्जर ने तीन दिन पहले उसके नोहरे में धन गड़ा होने की बात बताई थी।

    - इसको लेकर कयूम ने कोई गौर नहीं किया। कयूम के बेटे अनवर ने सुनील को शुक्रवार को दिन में नोहरे की चाबी दी तथा खुद रानोली जाने का कह कर वहां से चला गया।

    - ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इसके बाद सुनील ने रणजीत दो अन्य से इस बारे में चर्चा की। रणजीत, सुनील और दो अन्य रात में वहां पहुंचे और खुदाई करने लगे। इस दौरान यह हादसा हो गया।

    -रणजीत नीचे दब गया और अन्य तीनों वहां से भाग गए। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। रणजीत के भाई ने नोहरे के मालिक कयूम लुहार के बेटे अनवर सुनील के खिलाफ हत्या का नामजद मामला दर्ज कराया है।

    सात महीने की गर्भवती हैं रणजीत की पत्नी
    - मिट्टी में दबने से मरे देवीपुरा के रणजीत की पत्नी सुमन सात महीने की गर्भवती है। उसके सात की एक बेटी है।

    - रणजीत के भाई कमलेश ने बताया कि वह टाइल्स मार्बल की चुनाई का काम करता था। वह रोज सुबह काम पर जाता और शाम को लौट आता था।

    - शुक्रवार सुबह वह घर से बाइक लेकर काम पर निकला, लेकिन रात को घर नहीं लौटा।

    - परिजनों ने झुंझुनूं में रहने वाले रणजीत के मामा बुद्धराम को फोन पर रणजीत के नहीं आने की बात बताई। परिजन उसकी तलाश कर ही रहे थे कि पुलिस ने उसकी मौत की सूचना दी।

    - रणजीत तीन भाइयों में मंझला था। बड़ा भाई विदेश में रहता है तथा छोटा भाई कमलेश झुंझुनूं में हलवाई का कार्य करता है।

  • गड़ा धन निकालने के लिए कर रहे थे खुदाई, मिट्‌टी धंसी तो एक मरा; 3 साथी भाग गए
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×