विज्ञापन

बाइक सवार की गर्दन में फंसा चाइनीज मांझा, आठ टांके आए

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 08:06 AM IST

शहर के मोहल्ला बिसायतियान की घटना

one injured by Chinese kite Manjha in sikar
  • comment

सीकर. मोेहल्ला बिसायतियान में रविवार को बाइक सवार के गले पर अचानक चाइनीज मांझा आ गया। दौड़ती पर बाइक पर मांझा गले में उलझ गया। बचाव करने के चक्कर में सवार का संतुलन बिगड़ गया और बाइक फिसल गई। लोगों ने घायल मोहम्मद रसीद सैयद के गले से मांझा निकाला। सैयद को निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। युवक के गले में आठ टांके आए।

- पीड़ित के भतीजे शाहरूख ने बताया कि चाचा रसीद सैयद दोपहर करीब एक बजे फांगलवा पेट्रोल पंप से पेट्रोल भराकर घर आ रहे थे। तभी मोहल्ले में चाइनीज मांझा रास्ते में लटक रहा था, जिसे कोई तेज गति से खींच रहा था। यह चाइनीज मांझा बाइक सवार रसीद सैयद के गले पर आ गया, जिस कारण वह घायल हो गए।

दो साल में 10 से ज्यादा घायल

- शहर में पिछले दो सालों के दौरान 10 से ज्यादा लोग चाइनीज मांझे का शिकार हुए है। अधिकांश घटनाओं में बाइक सवार व्यक्ति चाइनीज मांझे की चपेट में आकर गंभीर घायल हुए हैं। जिनके चेहरे व गर्दन पर गंभीर घाव आए हैं।

कार्रवाई नहीं होने से खुलेआम बिक रहा चाइनीज मांझा
- जिला प्रशासन चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोकथाम के लिए तमाम प्रयास करने का दावा कर रहा है।

- वहीं, दूसरी और शहर में चाइनीज मांझा खुले आम आसानी से बिक रहा है। बेचने और खरीदने वालों पर कोई रोक टोक नहीं है।

- हालात यह है कि जिला प्रशासन की और से अब तक चाइनीज मांझे की धरपकड़ को लेकर कोई मॉनिटरिंग नहीं की गई है। कोई टीम ऐसी नहीं बनाई गई है, जो चाइनीज मांझों की धरपकड़ करे।

- वहीं, पुलिस भी अपने इलाकों में चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई है। जबकि- मकर सक्रांति में महज 6 दिन बाकी रह गए हंै।

X
one injured by Chinese kite Manjha in sikar
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें