Hindi News »Rajasthan »Sikar» Policemen S Children Can Go To America To Higher Education

पुलिसकर्मियों के होनहार बच्चे पढ़ने के लिए अमेरिका जा सकेंगे

धरमपाल गुप्ता संस्थान उठाएगा पढ़ाई का पूरा खर्च

Bhaskar NEws | Last Modified - Jan 15, 2018, 07:27 AM IST

पुलिसकर्मियों के होनहार बच्चे पढ़ने के लिए अमेरिका जा सकेंगे

सीकर. राजस्थान में पुलिसकर्मियों के होनहार बच्चे पढ़ाई के लिए अब अमेरिका जा सकेंगे। इसका खर्च भी उन्हें नहीं देना होगा। इसके लिए चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। पूर्व आईपीएस स्वर्गीय धरमपाल गुप्ता के पुत्र प्रदीप गुप्ता ने पुलिस कर्मियों के बच्चों को उच्च शिक्षा का बीड़ा उठाया है। गुप्ता ने पिछले दिनों जयपुर में पुलिस अकादमी स्थित पुलिस ऑडिटोरियम में धरमपाल गुप्ता संस्थान का शुभारंभ किया।


यह संस्थान पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए अमेरिका में उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति उपलब्ध कराएगा। अमेरिका में पढ़ाई के साथ रहना-खाना, यात्रा आदि खर्च संस्था वहन करेगी। पुलिस महानिदेशक कार्यालय की और से सभी जिला मुख्यालयों पर आदेश जारी किया गया है।

सभी पुलिस थानों में रोल-कॉल के दौरान पुलिसकर्मियों को इस बारे में जानकारी दी जाए। संस्थान की तरफ से अमेरिका में ही शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति दिए जाने के पीछे बड़ी वजह यह है कि संस्थापकों का व्यापार अमेरिका में हैं। इसके लिए आवेदन पत्र वेबसाइट www.dpguptafoundation.org/application.html से आवेदन प्राप्त किए जा सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sikar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: policekarmiyon ke honhaar bchche pढ़ne ke liye amerika jaa sakenge
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×