Hindi News »Rajasthan »Sikar» Sikar Doctors Went On Strike Two Days Ago

पुलिस ने गिरफ्तारियां शुरू की तो तय तारीख से दो दिन पहले हड़ताल पर चले गए डॉक्टर

पहले 18 से जाना था हड़ताल पर, पुलिस ने गिरफ्तारियां शुरू कर दी शनिवार शाम से हड़ताल पर चले गए

Bhaskar News | Last Modified - Dec 17, 2017, 06:44 AM IST

पुलिस ने गिरफ्तारियां शुरू की तो तय तारीख से दो दिन पहले हड़ताल पर चले गए डॉक्टर

सीकर. सेवारत डॉक्टर शनिवार शाम को हड़ताल पर चले गए। सेवारत डॉक्टरों पहले 18 दिसंबर से हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पुलिस द्वारा धरपकड़ शुरू किए जाने से सकपकाए डॉक्टर शनिवार शाम से हड़ताल पर चले गए।


अरिस्दा पदाधिकारियों ने प्रदेश में फिर भी सेवारत डॉक्टराें के हड़ताल पर जाने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। मरीजों को होने वाली परेशानी के लिए स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ को जिम्मेदार बताया है।

अरिस्दा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. लक्ष्मणसिंह ओला ने कहा सरकार का दमन नहीं सहेंगे। उन्होने कहा इस बार चींटियां हाथी के सूंड और कानों में घुसेंगी। इधर सेवारत डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के कारण वैकल्पिक इंतजाम किए है। प्रोबेशन पीरियड पर चल रहे डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई। आयुर्वेद डॉक्टरों को भी इमरजेंसी कॉल किए है।


मोबाइल स्विच ऑफ, शहर छोड़ा

डॉक्टरों ने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिए। अधिकतर डॉक्टरों ने शहर छोड़ दिया है। एसके अस्पताल के डॉक्टरों ने शनिवार शाम को लिखित में हड़ताल पर जाने की जानकारी पीएमओ को दी है।


भर्ती मरीजों को जयपुर रैफर किया

एसके अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर गंभीर मरीजों को जयपुर रेफर कर दिया। डॉक्टर दोपहर बाद अस्पताल के वार्डो में पहुंचे। गंभीर मरीजों को जयपुर रेफर कर दिया और बाकी को डिस्चार्ज कर दिया। इसके अलावा कई मरीज खुद ही अस्पताल छोड़ गए। शनिवार को अस्पताल से 29 मरीज जयपुर रेफर हुए। 17 मरीज खुद अस्पताल छोड़ गए। हड़ताल के कारण जनाना अस्पताल में भर्ती नवजात बच्चों को जयपुर रैफर कर दिया। इसके अलावा अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिलाओं को जिनकी सिजेरियन डिलीवरी होने वाली थी उन्हें भी रैफर कर दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sikar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: police ne gairftaariyaan shuru ki to tay taarikh se do din pehle hड़taal par chle gae doktr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×