--Advertisement--

दिनदहाड़े छह लाख रुपए के गहने चोरी, मकान के गेट पर खुले मिले बक्से

चाबी पर अनजान व्यक्ति की नजर नहीं पड़ती। जानकार व्यक्ति ने चाबी से मुख्य दरवाजा खोला।

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 07:18 AM IST

रींगस/सीकर. कस्बे के वार्ड दो की सरदार भगत सिंह कॉलोनी में गुरुवार को दोपहर में दिनदहाड़े छह लाख रुपए के आभूषण व जरूरी कागजात आदि सामान चोरी हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मुआयना किया।

- पुलिस ने बताया कि सज्जन कंवर पत्नी भीमसिंह शेखावत निवासी वार्ड दो सरदार भगत सिंह कॉलोनी रींगस ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी तबीयत खराब होने पर दवाई लेने के लिए बाजार गई थी। वापस आई तो मकान के मुख्य दरवाजे, कमरे व बक्से खुले मिले।

- सामान की जांच की तो सोने के कान के झूमर, बाजूबंद, पूंछी, बंगड़, अंगूठियां, चांदी की पायजेब, जोड़ आदि आभूषण, प्लाॅट के कागजात, बैंक की पासबुक आदि नहीं मिले। घटना के दौरान सज्जन कंवर दवाई लेने के लिए गई थी। उनकी बेटी गुड्‌डू, नीतू व बेटा शक्तिसिंह पढ़ाई के लिए कॉलेज और स्कूल में गए हुए थे।

परिवार का मुखिया करता है पंजाब में मजदूरी

परिवार का मुखिया भीमसिंह शेखावत पुत्र लक्ष्मण सिंह राजपूत बीमारी से ग्रस्त है। बीमारी के चलते मेहनत का कार्य नहीं कर पाता। ऐसे में लुधियाना-पंजाब में एक दुकान पर कार्य करता है। वहां से मिलने वाली मजदूरी से परिवार का पालन पोषण कर रहा है।

परिचित का हाथ होने का अंदेशा

सज्जन कंवर दवाई लेनी गई तो मकान के मुख्य गेट को ताला लगाकर दोपहर करीब 12 बजे रवाना हुई थी। चाबी गेट के पास ही लगी ईंट पर रखकर गई थी। चाबी पर अनजान व्यक्ति की नजर नहीं पड़ती। जानकार व्यक्ति ने चाबी से मुख्य दरवाजा खोला।

इसके बाद जिस कमरे में आभूषण पड़े थे, उसी कमरे को खोला। कमरे में रखे लोहे के संदूक के ताले को चाबी से खोलने का प्रयास किया, लेकिन ताला नहीं खुला तो संदूक की कुंदी तोड़ दी। संदूक में रखे आभूषण का बैग व जरूरी कागजात ले गया। जाते समय रसोई के पीछे वाले गेट को खोलकर निकला। जिस कमरे से सामान चोरी हुआ, उसमें मंदिर बना हुआ था। मंदिर में चांदी के छत्र, बर्तन, करीब 15 हजार रुपए रखे थे। उन्हें छेड़ा नही गया।

किराने की दुकान के ताले तोड़कर 80 हजार का सामान व नकदी चोरी

श्रीमाधोपुर| जाजोद गांव में बुधवार रात को चोरों ने किराने की दुकान के ताले तोड़कर हजारों रुपए का सामान व नकदी चुरा ली। दुकान मालिक सत्यनारायण स्वामी ने बताया कि उसकी गांव के मुख्य चौक में किराणा की दुकान है। बुधवार रात को वह रोजाना की तरह दुकान बंद कर अपने घर चला गया। गुरुवार सुबह दुकान खोलने के लिए आया तो ताले टूटे हुए थे तथा अंदर सामान गायब था। वारदात की सूचना पुलिस को दी तो मौका मुआयना किया।

सत्यनारायण स्वामी ने पुलिस रिपोर्ट दी है कि चोरों ने उसकी दुकान का ताला तोड़कर गल्ले में रखे साढ़े 11 हजार रुपए तथा करीब 80 हजार का सामान चुरा ले गए। गांव के शिव मंदिर की सहस्त्र घट में काम आने वाली झरी एवं रामझारा भी दुकान में रखा था जो चोर ले गए।