Hindi News »Rajasthan »Sikar» SK Hospital At Number 24 In Third Time

मरीज नाखुश, 24वें स्थान पर पहुंचा एसके अस्पताल; 9 माह में लगातार तीसरी बार गिरी रैंकिंग

झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल की प्रदेश में पांचवी रैंक है। चूरू जिला अस्पताल 15 वें नंबर पर है।

Bhaskar news | Last Modified - Dec 31, 2017, 05:35 AM IST

मरीज नाखुश, 24वें स्थान पर पहुंचा एसके अस्पताल; 9 माह में लगातार तीसरी बार गिरी रैंकिंग

सीकर. एसके अस्पताल के डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ से मरीजों का भरोसा लगातार टूटता जा रहा है। केंद्र सरकार की मेरा अस्पताल योजना में मरीजों से मिले फीडबैक के आधार पर प्रदेश में एसके अस्पताल की लगातार तीसरी बार रैंक गिरी है। एसके अस्पताल 24 वें स्थान पर पहुंच गया है। 9 माह में 4234 मरीज इलाज से असंतुष्ट नहीं हुए। क्योंकि अस्पताल में उन्हें न समय पर डॉक्टर मिले। पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवहार ठीक नहीं था। सफाई भी ठीक नहीं थी।

- 3 तीन माह पहले यह 22 वें नंबर था। एसके अस्पताल से कम स्टाफ और सुविधाओं वाले पाली, नागौर, बाड़मेर जैसा जिला अस्पताल काफी आगे चल रहे है।

- झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल की प्रदेश में पांचवी रैंक है। चूरू जिला अस्पताल 15 वें नंबर पर है। एसके के मुकाबले दोनों जगह कम स्टाफ और संसाधन है। बावजूद दोनों अस्पताल एसके से आगे निकल गए। हर तीन माह में यह रैंक निर्धारित होती है।

- मामले में डिप्टी कंट्रोलर डॉ. हरिसिंह का कहना है कि एसके अस्पताल में ज्यादा आउटडोर के दबाव में कई बार मरीज का अच्छा व्यवहार नहीं मिल पाता है। मरीज को अच्छा इलाज मिले इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×